Breaking News
Home / खबरे / अफगानिस्तान में मां से बिछड़ गया दो महीने का बच्चा सिपाही कर रहे देखभाल

अफगानिस्तान में मां से बिछड़ गया दो महीने का बच्चा सिपाही कर रहे देखभाल

अफगानिस्तान में वर्तमान समय में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है अफगानिस्तान की जनता वर्तमान में डरी हुई है और इस डर के पीछे कारण है तालिबान। गौरतलब है कि कुछ समय पहले तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के साथ-साथ काफी अन्य क्षेत्रों पर भी कब्जा कर लिया और अब वहां सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। तालिबान के डर से अफगानिस्तान के लोग देश छोड़कर जाना चाहते हैं और इसके लिए हर एक संभव कोशिश कर रहे हैं हाल ही में एक खबर सामने आएगी एक दो महीने का मासूम बच्चा अफगानिस्तान में भगदड़ के दौरान अपने माता-पिता से अलग हो गया इसकी देखभाल तुर्की सेना कर रही है।

एयरपोर्ट पर भगदड़ के दौरान छूट गया था साथ

आपको बता दें कि तालिबान के कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान के बहुत लोग अपना घर और देश छोड़कर भाग रहे हैं। एयरपोर्ट पर काफी भगदड़ होने की वजह से एक बच्चा माता-पिता से अलग हो गया दरअसल हुआ यह कि फरिश्ता रेहमानी अपने बच्चे हथिया रेहमानी और पति अली मूसा रेहमानी से अलग हो गई इसके बाद तुर्की के सिपाहियों ने अली मूसा की मदद की जो उत्तरी गेट पर अपने परिवार को ढूंढ रहा था उसके बाद तुर्की सिपाहियों ने बच्चे को पिता से मिलवाया।

तारों के ऊपर से फेंक रहे हैं अपने बच्चों को

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की जनता इतनी अधिक भरी हुई है कि वह हर हाल में देश छोड़कर जाना चाहती है और अगर वह खुद नहीं जाना चाहे तो भी चाहते हैं कि उनके बच्चे यहां से निकल सके और अपना भविष्य बना सके अफगानिस्तान के माता-पिता अपने बच्चों के भविष्य बनाने के लिए उन्हें सरहद पर तारों के ऊपर से फेंक रहे हैं ताकि वह दूसरे देश में चले जाएं और वहां उनका अच्छे से लालन-पालन हो सके इसी के बाद एक छोटे बच्चे को तुर्की सैनिकों के द्वारा दूध पिलाते हुए देखा गया जो अभी उनका लालन-पालन कर रही है।

अफगानिस्तान के हालात हो रहे हैं बद से बदतर

अफगानिस्तान में फिलहाल बहुत बुरे हालात चल रहे हैं इसमें सबसे अधिक परेशान अफगानिस्तान की जनता है। हाल ही में कुछ खबरें सामने आई है जिसके दौरान अफगानिस्तान में तालिबान के विरुद्ध लोग एकजुट हो रहे हैं और नॉर्दन एलायंस पूरे जोर-शोर के साथ तालिबान का विरोध करते नजर आ रही है इसके बाद वहां के लोगों को फिलहाल थोड़ी उम्मीद की किरण नजर आ रही है जिससे वह तालिबान के हाथों से छुटकारा पा सके।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *