Breaking News
Home / खबरे / दुखद : अफगानिस्तान में विमान के पहिए से लटका युवक आसमान से नीचे गि’रा

दुखद : अफगानिस्तान में विमान के पहिए से लटका युवक आसमान से नीचे गि’रा

हाल ही में अफगानिस्तान में तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया और युद्ध के अंत की घोषणा कर दी है। अफगानिस्तान में इस समय हालात बेहद खराब चल रहे हैं जिसके चलते लोगों में काफी डर दिखाई दे रहा है। काफी जगह सरकार ने अपने हथियार नीचे डाल दिए हैं और तालिबान को अपने इलाकों को सौंप दिया है। अब तक तालिबान ने अफगानिस्तान में लगभग सभी हिस्सों पर अपना कब्जा जमा लिया जिसके चलते लोग अफगानिस्तान छोड़कर भाग जाना चाहते हैं। अफगानिस्तान छोड़ने के लिए लोग एयरपोर्ट पर दिखाई दे रहे हैं जहां से विमान में बैठकर अफगानिस्तान से बाहर जा सके। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक व्यक्ति विमान के पहिए से लटका हुआ नजर आ रहा है और विमान के उड़ने के बाद वहां व्यक्ति पहिए से नीचे गिर जाता है और उसकी मृत्यु हो जाती है।

विमान के पहिए से लटकने के बाद हवा से गिरता हुआ दिखाई दिया युवक

अफगानिस्तान में स्थिति इतनी खराब है कि सरकार ने अपने हथियार डाल दिए हैं और खुद को तालिबानियों के हवाले कर दिया है। हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में एक शख्स ने अफगानिस्तान से निकलने के लिए विमान में जगह ना मिलने के कारण विमान के पहिए पर चढ़ गया इसके बाद कुछ देर में जो विमान के पहिए बंद होने लगे तो युवक आसमान से नीचे गिर गया और उसकी मृत्यु हो गई।

एयरपोर्ट की ओर भाग रहे हैं हजारों लोग

तालिबान से डर के कारण हजारों लोग एयरपोर्ट की ओर भाग रहे हैं जिस कारण एयरपोर्ट पर काफी भीड़ जमा हो गई है और इसे हटाने के लिए गोलीबारी का सहारा भी लेना पड़ रहा है। टोलोन्यूज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लोग प्लेन के टेक ऑफ करते समय उसके साथ-साथ नीचे भागते हुए नजर आ रहे हैं इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हालात कितने नाजुक हैं।

अब तक 5 लोगों की जा चुकी है जान

कबूल एयरपोर्ट पर भगदड़ का आलम यह है कि अब तक 5 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। लोग अफगानिस्तान से निकलने के लिए जबरदस्ती प्लेन में घुसने की कोशिश कर रहे हैं जिसके कारण उनकी जान भी जा रही है। एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट का जिम्मा अमेरिकी सेना संभाल रही है और भीड़ को इधर-उधर करने के लिए हवा में गोलियां चलाई गई थी। आपको बता दें कि अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद तालिबान काफी सक्रिय हो गया और सत्ता पर अपना कब्जा जमा लिया है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.