Breaking News
Home / खबरे / टाटा की नई एसयूवी का धमाल कीमत सिर्फ 4 लाख रुपए

टाटा की नई एसयूवी का धमाल कीमत सिर्फ 4 लाख रुपए

कोरोना के चलते बहुत सी बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी नई गाड़ियां लांच नहीं कर रही थी। लेकिन जैसे ही लोक डाउन हटा है कंपनियों ने अपनी नई गाड़ियां लांच करने यह लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में भारत की सबसे बड़ी एसयूवी कंपनी टाटा मोटर्स ने भी अपनी एक नई एसयूवी टाटा एचबीएक्स को भारत में लांच करने की घोषणा कर दी है। कंपनी इस गाड़ी को अगस्त में लांच करेगी। कुछ खबरों के अनुसार इस गाड़ी की शुरुआती कीमत ₹400000 से शुरू होगी।

सफारी से लिया है डिजाइन

कंपनी ने इस गाड़ी का डिजाइन टाटा हैरियर और सफारी से लिया है। इस कार की डिजाइन की बात करें तो इस कार में एसयूवी 2.0 का डिजाइन मिलने वाला है। इस गाड़ी का आगे का डिजाइन बिल्कुल हैरियर जैसा है। कंपनी के अनुसार इस गाड़ी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें बाकी गाड़ियों की बजाय अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी सेफ्टी मामलों में जबरदस्त रेटिंग हासिल करने वाली है।

क्या है गाड़ी के बाकी फीचर

आपको बता दें कि इस गाड़ी में एलइडी डीआरएल लाइट के साथ हेडलैंप प्लास्टर और सर्कुलर फॉग लैंप दिए गए हैं। इस गाड़ी में 15 इंच का ड्यूलटोन ऑयल व्हील दिया गया है। बात करेंगे इस गाड़ी के इंटीरियर की तो इसमें आपको एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ फ्लोटिंग टचस्क्रीन डिस्पले भी मिलेगा। इस गाड़ी में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर विद्या गया है। इसके साथ ही स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी मिलेगा।

ड्यूल फ्रंट एयरबैग है

इस गाड़ी में गर्लफ्रेंड एयरबैग दिए गए हैं। एबी डी के साथ एबीएस और गियर पार्किंग कैमरे की सुविधा भी इस गाड़ी में उपलब्ध करवाई गई है। अगर बात करें इंजन की तो इस मिनी एसयूवी मैं 1.2 लेटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 85 एचपी की पावर को और 113 एनएम की टॉर्क जनरेट करेगा। गियर की बात करें तो इसमें फाइव स्पीड ट्रांसमिशन गियर मिलेंगे।

महिंद्रा के यू वी को देगी टक्कर

रिपोर्ट के अनुसार यह गाड़ी लांच होने के बाद महिंद्रा की केयूवी 100 को डायरेक्ट टक्कर दे सकती है। इसके साथ ही इस गाड़ी की टक्कर मारुति की इग्निस से भी बताई जा रही है। उस दिन पहले ही टाटा ने अपनी सफारी को दोबारा लॉन्च करके मार्केट में सनसनी मचा दी थी अब इसके साथ यह गाड़ी आने पर मार्केट में टाटा की वैल्यू और भी बढ़ने वाली है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.