Breaking News
Home / खबरे / कितनी करोडो की संपत्ति की मालकिन है अंजना ओ-म कश्यप

कितनी करोडो की संपत्ति की मालकिन है अंजना ओ-म कश्यप

भारत की प्रसिद्ध पत्रकारों में शुमार अंजना ओम कश्यप आज के समय में अपनी बेहतरीन एंकरिंग के लिए जानी जाती है। उन्हें लोग प्यार से ए ओके के नाम से जानते हैं। अंजना भारत की हिंदी पत्रकार और न्यूज़ एंकर हैं। वह प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल आज तक की कार्यकारी संपादक और हल्ला बोल शॉप की न्यूज़ एंकर हैं। अंजना नेम जामिया मिलिया इस्लामिया से पत्रकारिता मैं ग्रेजुएशन किया है जिसके बाद उन्होंने दूरदर्शन ज्वाइन कर लिया था। दूरदर्शन ज्वाइन करने के कुछ समय बाद ही वह ज़ी न्यूज़ से जुड़ गई थी और अब वह आज तक के लिए न्यूज़ एंकरिंग कर रही है।

कितनी है कुल संपत्ति

कुछ रिपोर्ट के अनुसार अंजना ओम कश्यप की कुल संपत्ति लगभग 50 करोड रुपए हैं। बीते कुछ सालों में अंजना की लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण से उनकी संपत्ति में भी इजाफा देखा गया है साथ ही उनका न्यूज़ चैनल भारत देश में नंबर वन न्यूज़ चैनल बन गया है और टीआरपी में सबसे आगे है। उनकी सालाना निगम की बात करें तो उनकी तीन करोड रुपए सालाना इनकम है।

सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले की सूची में है

अंजना ओम कश्यप भारत के उन पत्रकारों में शामिल है जो सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देते हैं। अंजना ओम कश्यप का नाम भारत के सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले टॉप 10 पत्रकारों में आता है। अंजना ओम कश्यप के पास बहुत सारी रियल स्टेट की संपत्तियां भी हैं जो कि भारत के अलग-अलग राज्यों में स्थित हैं।

कार और घर

अंजना ओम कश्यप के पास दुनिया की सबसे महंगी कारों का कलेक्शन है जिनका मूल्य करोड़ों रुपए में है। उनके पास दुनिया की सबसे लग्जरी कारें मौजूद हैं। जिनमें से मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू उनके पास मौजूद हैं। अंजना ओम कश्यप के पास एक आलीशान घर भी है उनका यह घर दिल्ली में मौजूद है।

अंजना ओम कश्यप की फैमिली

अंजना की शादी साल 1995 में अंडमान और निकोबार पुलिस सेवा के डर के अधिकारी मंगेश कश्यप से हुई थी बताया जाता है कि अंजना और मंगेश की मुलाकात कॉलेज के समय में हुई थी। जब अंजना दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती थी तब उनकी मुलाकात मंगेश से हुई थी। वर्तमान समय में मंगेश दिल्ली पुलिस के उपायुक्त और 2016 के दक्षिणी दिल्ली नगर के मुख्य विलेजेस अधिकारी रह चुके हैं। अंजना ओम कश्यप की फैमिली में और सदस्यों की बात करें तो उनका एक बेटा और बेटी भी है। अंजना अभी के समय में आज तक के लिए पत्रकारिता और न्यूज़ एंकरिंग करती हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.