Breaking News
Home / खबरे / एक लाख रुपए लगाकर हर महीने करे 8 लाख रुपए तक की कमाई

एक लाख रुपए लगाकर हर महीने करे 8 लाख रुपए तक की कमाई

अगर आप नौकरी करने से उठ गए हैं या फिर आपकी नौकरी में आपको कम तनख्वाह मिलती है या किसी कारणवश आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं और नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम आपको एक ही शानदार कारोबार के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बहुत ही कम पैसे लगाकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आपको बताना चाहेंगे कि सबसे अच्छा आईडिया है खीरे की खेती। इस बिजनेस में आपको कम समय में बहुत अधिक पैसे कमाने का मौका मिल सकता है।

खीरा उगा कर करेंलाखों की कमाई

खीरे की फसल सबसे अधिक मुनाफे वाली फसल होती है इसकी फसल का चक्र 60 से 80 दिनों में पूरा होता है। आमतौर पर खीरे की फसल गर्मी में ज्यादा होती है लेकिन बारिश के मौसम में भी इसकी पैदावार बहुत अधिक होती है। आप खीरे की खेती नदियों और तालाब के किनारे भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं आप खीरे की खेती।

सरकार देती है सब्सिडी

आपको बताना चाहेंगे कि यूपी के 1 किसान हैं दुर्गा प्रसाद जो खीरे की खेती कर कर हर महीने लाखों रुपए का मुनाफा कमा रहे हैं। उनका कहना है कि खेती में मुनाफा कमाने के लिए आपको खेतों में खेले की बुवाई करनी चाहिए और आप मात्र तीन चार महीने में ही 8 से 1000000 रुपए आराम से कमा लेंगे। दुर्गा प्रसाद का कहना है कि वह नीदरलैंड से इस खीरे का बीज मंगवाते हैं ऐसा करने वाले वह पहले किसान हैं।

इस प्रजाति के खेलों में बीज नहीं होते

आपको बताना चाहिए कि दुर्गा प्रसाद जो नीदरलैंड से बीज मंगवाते हैं उस खीरे में बीज नहीं होते हैं इसके कारण बड़े-बड़े होटलों और शादी में इस खीरे की डिमांड काफी अधिक बढ़ जाती है। दुर्गा प्रसाद का कहना है कि उन्होंने उद्यान विभाग से 18 लाख की सब्सिडी लेकर खेत में एक शेडनेट हाउस बनवाया है। उनका कहना है कि सरकार से सब्सिडी मिलने के बाद उन्हें अपनी जेब से भी 60लाख रुपए खर्च करने पड़े हैं। इसके अलावा नीदरलैंड से 72000 रुपए के बीच भी मंगवाए हैं। उनका कहना है कि यह सब करने के बाद उन्हें 4 महीने बाद ₹800000 बच गए हैं।

आखिर क्यों है डिमांड पर यह कारोबार

आपको बताना चाहेंगे कि यह खीरा आम खीरे की किस्म से अलग है आम खीरे के मुकाबले इस खीरे की पैदावार अधिक होती है । और इसकी डिमांड भी बहुत अधिक है ।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.