Breaking News
Home / खबरे / एक बहन कर रही देश की सुरक्षा तो दूसरी लाई देश के लिए मेडल

एक बहन कर रही देश की सुरक्षा तो दूसरी लाई देश के लिए मेडल

हाल ही में 23 जुलाई से जापान टोक्यो में ओलंपिक खेले जा रहे हैं। ओलंपिक का आज 10 वा दिन है। इस बार के ओलंपिक में भारतीय बेटियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अपना दम दिखाया है। मुक्केबाजी की प्रतियोगिता में मीराबाई चानू मैं भारत के लिए लगभग दूसरा मेडल तय कर दिया है। भारत जैसे देश में जहां बेटियों की सुरक्षा के लिए कोई प्रावधान नहीं है उसी देश की बेटियों ने ओलंपिक महाकुंभ में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि देश का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है।

दूसरी बहन है सीआईएसफ में

आपको बताना चाहेंगे कि भारत की एक बेटी ने ओलंपिक में मुक्केबाजी में देश के लिए मेडल जीत लिया है। उनकी ही बहन सीआईएसफ मैं रक्षा के लिए तैनात है। गौरतलब है कि ओलंपिक में मेडल जीतने वाली लवली ना की बहन जोधपुर में एयरपोर्ट पर तैनात है। वह अपनी बहन के मेडल जीतने पर काफी खुश है और जश्न मना रही है।

कांस्य पदक कर लिया है पक्का

आपको बताना चाहिए कि टोक्यो ओलंपिक में लवली ना ने भारत के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है। और भारत देश का हर व्यक्ति यह उम्मीद लगा कर बैठा है कि वह अपने इस मैटर को सिल्वर या गोल्ड में तब्दील कर लेंगी।

पूरे देश में खुशी का माहौल

लवलीना के अच्छे प्रदर्शन को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है। जोधपुर में जहां उनकी बहन तैनात हैं वहां भी लवलीना के कांस्य पदक पर जश्न मनाया जा रहा है। जोधपुर में जहां उनकी बहन तैनात है वहां के स्थानीय कर्मचारी और उनके अधिकारी उनकी बहन लिमा को बधाई दे रहे हैं और मिठाइयां बांट रहे हैं।

मेडल जीतने का श्रेय दिया अपनी मां को

लवलीना मीडिया से बात करते हुए अपने मेडल जीतने का श्रेय अपनी मां को दिया। भारत के लिए मेडल आने वाली लवलीना की बहन लीमा उनकी कामयाबी के लिए बेहद खुश है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लवली ना के मेडल जीतने पर वह काफी गर्व महसूस कर रही हैं उन्होंने बताया कि उनकी बहन ने इस मेडल के लिए बहुत मेहनत की है और अपनी मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया है‌ । लिमा से पूछे जाने के बाद उन्होंने अपनी बहन के द्वारा मेडल जीते जाने का श्रेय अपनी मां को दिया उन्होंने कहा कि मेरी मां ने शुरू से ही दोनों बेटियों को खेल कूद और पढ़ाई के लिए प्रेरित किया है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.