Breaking News
Home / खबरे / ससुर ने अपनी बहू के लिए किया कुछ ऐसा, भावुक हो गई दुल्हन कहा हर बहू को मिले ऐसा परिवार

ससुर ने अपनी बहू के लिए किया कुछ ऐसा, भावुक हो गई दुल्हन कहा हर बहू को मिले ऐसा परिवार

कहा जाता है कि जब लड़की अपना घर छोड़कर जाती है तो वह अपने ससुराल को ही अपना घर मान लेती है। लड़की के माता-पिता ही उसके आगे के जीवन के माता पिता बन जाते हैं। लेकिन बहुत जगह ऐसा देखा गया है कि ससुराल में लड़की को बड़ी यातनाएं सहनी पड़ती है। लेकिन आज जो कहानी हम आपके सामने लेकर आए हैं वह बिल्कुल इसके विपरीत है। उत्तर प्रदेश में बीते दिनों कुछ ऐसा हुआ जो सभी को भावुक कर देने वाला था। दरअसल शादी वाले दिन एक ससुर ने अपनी बहू को गाड़ी गिफ्ट में दी है। ससुर से मिले इस तोहफे को लेकर बहू काफी भावुक हो गई और उसने कहा कि ऐसा ससुराल हर बहू को मिले।

ससुर ने दी गाड़ी तोहफे में

कानपुर के रहने वाले एक कारोबारी के बेटे की शादी एक किसान की बेटी से तय हुई शादी माहौल था सब लोग व्यस्त थे जैसे यह शादी खत्म हुई विदाई की बारी आई तो सामने एक गाड़ी खड़ी भी दिखाई दी। बहू ने जब पूछा कि यह गाड़ी किसकी है तो सब ने कहा कि तुम्हारे ससुर ने तुमको यह गाड़ी तोहफे में दि है।

कानपुर में शादी धूमधाम से हुई

दरअसल कानपुर के एक कारोबारी का बेटा इंजीनियर था जिसका नाम आदर्श है। आदर्श की शादी किसी गांव के एक किसान की बेटी से तय हुई जिसका नाम है। दोनों की शादी बड़ी धूमधाम से हुई। अगले दिन जब विदाई का समय हुआ तो दुल्हन को नई गाड़ी में बिठाया गया। हैरान कर देने वाली बात यह थी कि जैसे ही दुल्हन गाड़ी में बैठी उसके ससुर ने गाड़ी की चाबी उसके हाथ में दे दी। जिसके तुरंत बाद दुल्हन ने अपनी पत्नी से पूछा कि है गाड़ी की चाबी किसकी है और ससुर जी ने मुझे यह गाड़ी की चाबी क्यों दी है। तो आदर्श ने अंजलि को जवाब देते हुए कहा कि तुम्हारे ससुर ने तुम्हें यह गाड़ी उपहार में दी है। जैसे यह खबर रिश्तेदारों को मिली तो सुनकर सभी हैरान रह गए।

पहले से हैं दोनों के अच्छे रिश्ते

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि इन दोनों परिवारों के रिश्ते पहले से ही बहुत अच्छे हैं दोनों परिवार एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं। ससुर का कहना था कि हमारी बहू बहुत संस्कारी है और उसके आगे दुनिया की हर दौलत फीकी है। साथ ही उन्होंने कहा की वो दहेज के सख्त खिलाफ है। इसी के चलते उन्होंने ने किसी भी तरह के दहेज को मांग नहीं की बल्कि बदले में उन्होंने अपनी बहु को तोहफे में गाड़ी दे दी। इनका ये कदम समाज के लिए एक प्रेरणा बन कर आएगा।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.