Breaking News
Home / खबरे / iPhone 13 आते ही पुराने iPhone की कीमत में भारी गिरावट मिलेंगे मात्र इतने रुपए में

iPhone 13 आते ही पुराने iPhone की कीमत में भारी गिरावट मिलेंगे मात्र इतने रुपए में

इस साल सितंबर में आईफोन 13 के लॉन्च होते ही पुराने आईफोन की कीमतों में काफी कमी हो गई है। अब आईफोन 12 और आईफोन 11 की कीमत पहले से काफी घटा दी गई है। आईफोन 12 की शुरुआती कीमत ₹65900 हो गई है जबकि आईफोन 11 की कीमत पहली बार 50000 से भी कम हो गई है। हाल ही में आई फ़ोन 13 काफी सुर्खियों में चल रहा है और कुछ समय पहले ही आईफोन 13 को लेकर इसके कवर मार्केट में आ गए थे जिसके बाद कंपनी ने ऐलान किया था कि जब तक इसका मॉडल बाजार में नहीं आ जाता है तब तक कृपया करके कवर नहीं खरीदें, क्योंकि बाजार में ऐसी भ्रांति फैलाई जा रही है कि आने वाला आईफोन इस तरह का मॉडल होगा। लेकिन इसके बारे में कंपनी ने अधिकारी जानकारी देकर कौर खरीदने की बात को दरकिनार कर दिया था।

आईफोन 13 के आते ही कीमतों में हुई कमी

आपको बता दें कि आई फ़ोन 13 के आने के बाद आईफोन 11 के 64GB वेरिएंट की कीमत अब मात्र ₹49900 रही है। वही 128a बीवेलेंट की कीमत ₹54900 हो गई है। गौरतलब है कि जब आईफोन 11 भारत में लॉन्च हुआ था उस समय इसकी कीमत ₹64500 से शुरू होती थी। आईफोन 13 में काफी बदलाव किए गए हैं। जिसके चलते पुरानी आईफोन की डिमांड में कमी हुई है और इनकी कीमत में भी कमी आ गई है। यह खबर आई फोन यूज़ करने वालों के लिए काफी अच्छी खबर है क्योंकि अब अच्छा ही फोन कम कीमत पर भी खरीदा जा सकेगा।

पुराने आईफोन पर कंपनी दे रही 46,000 से अधिक छूट

एप्पल कंपनी अपने आईफोन 13 के लिए पुराने ग्राहकों को खास उपहार दे रही है। पुराने ग्राहक आईफोन को trade-in करके ₹46000 तक की छूट का फायदा उठा सकते हैं। आईफोन की नई कीमतों को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

आईफोन 11 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का लिक्विड रेटीना एचडी डिस्पले था और साथ ही a13 बायोनिक प्रोसेसर मिलता था जो काफी पावरफुल है। फोटोग्राफी के लिए आईफोन 11 का बैक कैमरा 12 मेगापिक्सल था जिसमें दो कैमरे मौजूद थे जो वाइड एंगल और अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा के साथ दिए गए हैं। इस फोन में फ्रंट सेल्फी कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का ही दिया गया है। आईफोन 11 के कनेक्टिविटी में डबल सिम सपोर्ट स्पेशल ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट दिया गया है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.