Breaking News
Home / खबरे / रसना वाली लड़की का 14 साल की उम्र में हुआ था निध’न, म’रने से पहले दोस्तों से कही यह बात

रसना वाली लड़की का 14 साल की उम्र में हुआ था निध’न, म’रने से पहले दोस्तों से कही यह बात

बॉलीवुड समेत सभी इंडस्ट्री में काफी ऐसे बाल कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग और मासूमियत के बदौलत करोड़ों लोगों में दिल में अपनी जगह बना ली थी। काफी बार ऐसे बाल कलाकारों को भी देखा है जिन्होंने बचपन में काफी शोहरत हासिल की लेकिन बड़े होते होते इंडस्ट्री से गायब हो जाते हैं। आज हम बात कर रहे हैं तरुणी सचदेव के बारे में जिसने रसना गर्ल के रूप में अपनी पहचान बनाई। इसके बाद मात्र 14 वर्ष की उम्र में ही अपने जन्मदिन के मौके पर दुनिया को अलविदा कह दिया। मात्र 14 वर्ष की उम्र में ही उन्होंने काफी शोहरत हासिल कर ली थी। जब उनकी मौत की खबर लोगों को मिली तो किसी को विश्वास नहीं हुआ कि इतनी मासूम और प्यारी बच्ची इस दुनिया को छोड़ कर जा सकती हैं।

तरुणी सचदेव उर्फ रसना गर्ल का जन्म 14 मई 1998 को मुंबई में हुआ था। बचपन में जहां छोटे बच्चे खेल कूद और पढ़ाई में ध्यान देते हैं वही तरुणी अपने कैरियर पर ध्यान दे रही थी। तरुणी की मां का नाम गीता सचदेव है और वह मुंबई में गोपीनाथ मंदिर में एक भक्त मंडल की सदस्य थी।उस समय तरुणी भी अपनी मां के साथ काफी भक्ति संगीत और नाटकों में हिस्सा लिया करती थी। तरुणी सचदेव आम मात्र 5 साल की उम्र में इंडस्ट्री में आ गई थी जहां उन्होंने रसना, कोलगेट, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस मोबाइल जैसे काफी सारे टेलीविजन ऐड में अभिनय किया था।

आपको बता दें कि तरुणी सचदेव बॉलीवुड के काफी बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं जिनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, करिश्मा कपूर जैसे सितारे हैं। तरुणी ने 2004 में वेलिन्नक्षत्रम फिल्म के जरिए बड़े पर्दे पर कैरियर की शुरुआत की। तरुणी का जन्म 14 मई को हुआ था और 14 मई का दिन ही उनके जीवन का आखिरी दिन बन गया। दरअसल हुआ यह कि तरुणी अपनी मां के साथ नेपाल जा रही थी तभी एयर फ्लाइट्स सीएचडी क्रैश हो गया इस हादसे में चोरों ने और उसकी मां दोनों की मौत हो गई थी उनकी मौत के बाद उनके दोस्तों ने बताया कि तरुणी को शायद इस बात का आभास हो गया था इसलिए उसने बेहद अलग तरीके से अलविदा कहा था।

तरुण के दोस्तों ने कहा कि नेपाल जाने से पहले उन्होंने हम सब को गले लगाया और कहा कि “मैं आप सब लोगों से आखरी बार मिल रही हूं।” हालांकि वह बात मजाक में कह रही थी लेकिन दोस्तों का कहना है कि इससे पहले तरुणी ने कहीं जाने से पहले कभी उन्हें गले नहीं लगाया और ना ही किसी को इस तरीके से अलविदा कहा था, दोस्तों ने बताया कि तरुण ने यह भी कहा था कि अगर उड़ान के दौरान प्लेन क्रैश हो जाता है तो… इसके बाद वह दोस्तों को आई लव यू बोल कर चली गई और फिर कभी भी वापस नहीं लौटकर आ सकी।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.