Breaking News
Home / खबरे / ओला ने दिया देश को बड़ा तौफा मात्र 15 हज़ार देकर घर ले आये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला ने दिया देश को बड़ा तौफा मात्र 15 हज़ार देकर घर ले आये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

जैसा की हम सभी जानते है ओला इलेक्ट्रिक्स अपने पहले दुपहिया वाहन को भारतीय मार्किट में जल्दी ही लांच करने की तयारी कर रही है. स्कूटर के साथ साथ कंपनी ने निर्णय लिया है की वह दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क भी बनाएगी. कंपनी का कहना है की वो इसी साल जुलाई में अपना स्कूटर लांच कर देगी और उनका स्कूटर सडको पर दोड़ेगा.

इसी महीने आयेंगे मार्किट में

ओला ने पिछले साल ही एलान कर दिया था की वो तमिलनाडु में अपनी पहली दुपहिया वहां की फेक्टरी लगा रही है. ओला के अध्यक्ष समूह के सीईओ ने कहा की वो जून तक फेक्ट्री का सारा काम पूरा कर लेंगे और इस साल के अंत तक 20 लाख यूनिट बनायेंगे. आपको बता दे की फेक्ट्री का काम पिछले महीने जून में ख़तम हो गया है और इस महीने से ओला के स्कूटर मार्किट में आने स्टार्ट हो जायेंगे.

सीईओ ने ली स्कूटर की पहली राइड

हाल ही में ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने फेक्ट्री में बने नए सूटर की राइड ली. राइड लेने के साथ साथ उन्होंने सूटर के फीचर और डिटेल्स के बारे में बताया. उन्होंने स्कूटर की राइड लेने का विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. भावेश के स्कूटर की राइड वाले विडियो शेयर करने बाद कयास लगाये जा रहे है की ये स्कूटर आने वाले 1 2 हफ्ते में इंडियन मार्किट में आ जायेंगे.

हर साल 20 लाख स्कूटर बनाने का टारगेट

ओला की तरफ से पिछले साल ही घोसना कर दी गयी थी की फेक्ट्री बनते ही वो हर साल 20 लाख स्कूटर का निर्माण करेगी और इन्ह्ने मार्केट में उतारेगी. इसी के साथ ओला दुनिया की पहली ऐसी कंपनी बन जाएगी जो 20 लाख स्कूटर प्रति वर्ष बनाएगी. ओला की फक्ट्री में करीबन 10000 लोगो को रोजगार मिलेगा.

50 प्रतिशत चार्ज होगा 18 मिनट में

ओला कंपनी ने कहा है की उनका चार्जिंग नेटवर्क दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क होगा उन्होंने कहा की हमारा हाइपर चार्ज नेटवर्क इतना मजबूत है की महज 18 मिनट में वाहन को 50 पर्तिशत चार्ज कर देगा. हमारा ये चरिंग नेटवर्क करीबन 400 शहरो में होंगा. जिसके साथ ही इनमे एक लाख चार्जिंग पॉइंट लगाये जायेंगे.

1 लाख रूपए है अनिमनित कीमत

वैसे तो कंपनी ने अभी कीमत के बारे में कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है लेकिन सूत्रों की माने तो यह स्कूटर बजाज के चेतक को टक्कर देने वाला है तो जाहिर सी बात है कीमत चेतक से कम या उसके बराबर राखी जाएगी. कंपनी की माने तो उनका कहना है की यह भारत का सबसे किफायती स्कूटर होगा. जिसकी कीमत करीबन 1 लाख रूपए राखी जा जाती है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.