Breaking News
Home / जरा हट के / कितनी संपत्ति के मालिक है सुपरस्टार रजनीकांत

कितनी संपत्ति के मालिक है सुपरस्टार रजनीकांत

फ़िल्मी जगत में ऐसा कोई इंसान नही होगा जो सुपरस्टार रजनीकांत को नहीं जानता होगा. रजनीकांत ने फ़िल्मी दुनिया को एक अलग ही मुकाम पर पहुँचाया है. आज भी लोग उनकी फिल्म का बेसब्री से इन्तेजार करते है. रजनीकांत अपनी फिल्मो में अपने अनोखे अंदाज़ के लिए जाने जाते है. रजनीकांत का जन्म बेंगलुरु में सन्न 1950 में एक मराठा परिवार में हुआ था. रजनीकांत ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात सन्न 1975 में की  थी. उन्होंने अपनी पहली फिर्ल्म अपूर्वा रागगल की थी इस फिल्म ने उस समय 3 राष्ट्रिय पुरुष्कार भी जीते थे. इसफिल्म में वासी तो रजनीकांत साहब की भूमिका छोटी थी लेकिन उन्होंने अपने अभिनय से सब को चोंका दिया था. साल 1977 में उन्होंने 15 फिल्मो में बेक तो बेक काम किया. इन फिल्मो में उन्होंने ज्यादातर नकारात्मकरोल ही किये थे. इन सब फिल्मो के बाद उन्होंने अपना पहला मुख्य किरदार तेलगु फिल्म चिलकम्मा चेपिंडी में किया इस फिल्म को लोगो ने बहुत पसंद किया जिसके बाद से ही रजनीकांत ने कभी पीछे मुड के नही देखा.

कितनी है कुल संपत्ति

अपने करीन में 150 से भी अधिक फिल्म करने वाले रजनीकांत की कुल संपत्ति 50मिलियन डॉलर है. रजनीकांत अभी एक फिल्म से लगभग 55 करोड़ रूपए चार्ज करते है. इतना चार्ज करने के बाद भी उनकी संपत्ति बाकि अभिनेताओं से कम है इसके पिच्छे का कारण है की उन्होंने अपनी  लाइफ में कभी कोई advertisement नहीं किया ना ही कभी किसी प्रोडक्ट या किसी भी तरह के ब्रांड का एंडोर्समेंट नहीं किया. यही कारण है की उनकी संपत्ति बाकि बॉलीवुड के अभिनेताओं से कम है और साथ में रजनीकांत साहब बहुत ज्यादत चेरेटी भी करते है.

रजनीकांत का घर

अभिनेता रजनीकांत साहब के पास घरों की बात करे तो उनके पास कुल 110 करोड़ रूपए की संपत्ति है जिसमे से चेन्नई में उनके पास एक विशाल घर है जिसमे वो रहते है. इस घर की किमत की बात करे तो इसकी मार्किट वैल्यू लगभग 25 करोड़ रूपए है. यही नहीं रजनीकांत के पास पुणे में भी एक शानदार अलिसान घर है जिसकी मार्केट वैल्यू लगभग 40 करोड़ रूपए है.

रजनीकांत के पास कार 

रजनीकांत के पास वैसे तो बहुत सी कार है. जिसमे वो आमूमन सफ़र करते है. वैसे तो उनकी कोई फेवरेट कार नहीं है. लेकिन वो ज्यादा सफ़र अपनी मर्सिडीज वैगन में करते है जिसकी कीमत 2.8 करोड़ रूपए है. इसके अलावा रजनीकांत के पास रोल्स रोयस घोस्ट भी है जिसकी कीमत 5 करोड़ रूपए है. रोल्स रोयस की ही दूसरी कार भी वो अपने पास रखते है जिसकी कीमत 16.5 करोड़ रूपए है. इसी के साथ उनके पास एक कस्टम लामोज़िन्न कार बी है जिसकी वलुरे लगभग 22.8 करोड़ रूपए है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *