Breaking News
Home / खबरे / कितनी संपत्ति के मालिक है शत्रुघन सिन्हा

कितनी संपत्ति के मालिक है शत्रुघन सिन्हा

शात्रुघन सिन्हा अपने टाइम के एक जाने माने अभिनेता रहे है. उनकी फिल्मो को भारत देश के हर एक बच्चे ने देखा होगा. अपनी टाइम के सबसे बड़े सुपर स्टार में उनका नाम आता था. शत्रुधन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री है. शत्रुधन सिन्हा ने सेंकडो फिल्मो को कर लोगो को मनोराजित किया है . शत्रुधन सिन्हा ने मुंबई में एक घर बनाया है जिसका नाम उन्होंने रामायण रखा है. इसी घर में वो अपनी फॅमिली के साथ रहते है. शत्रुधन का ये आलीशान घर मुंबई में ही जुहू एरिया में है. बता दे की शत्रुधन सिन्हा ने ये घर अपनी शादी से पहले ही खरीद लिया था. गौरतलब है की जिस टाइम शत्रुधन सिन्हा ने ये घर ख़रीदा था उस समय इसकी कीमत अमिताभ बच्चन जी के घर से भी ज्यदा थी.

कितनी जमींन के मालिक है शत्रुधन

ADR की रिपोर्ट्स के अननुसार फिल्मस्टार और सांसद शत्रुधन सिन्हा के पास कुल 131 करोड़ रूपए की संपत्ति है जिसमे से उनके पास 63 करोड़ रूपए की एक कमर्शियल बिल्डिंग है और 25 लाख रूपए का उनके पास घर है जहाँ वो रहते है. इसके अलवा उनके पास नॉन एग्रीकल्चर जमीं भी है जिसकी कीमत लगभग 26 लाख रूपए है. तो कुल मिलकर उनके पास 89करोड़ और 25 लाख रूपए की कुल जमीं है. इसके अलवा उनके पास 8 लाख रूपए केस भी मोजूद है.

कितना है बैंक बैलेंस और गहने

शत्रुधन के पास उनके बैंक अकाउंट में 1 करोड़ रूपए से भी ज्यदा बैंक बैलेंस है. इसके अलवा उनको शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने का भी सौख है उसी के चलते उन्होंने 27 लाख रूपए के शेयर भी ख़रीदे है. शत्रुधन के पास काफी कीमती गहने भी है जिनकी कीमत लगभग 1 करोड़ रूपए है. उन्के पास काफी महंगी गाड़ियाँ भी है जिनमे हौंडा की गाड़िया और मर्सिडीज की गाड़ियाँ सामिल है.

फिल्मो से कम चुके है काफी नाम

बात करे फिल्मो की तो शत्रुधन 80 के दशक के एक फेमस हीरो रह चुके है उन्होंने आपने करियर में बहुत सी सुपर हिट फल्मो में काम किया है और अपने काम से फिल्मो को ऊँचाइयों तक पहुँचाया है. फिल्मो में उंनका काफी नाम है. और उन्होंने फिल्मो से ही अपना ज्यदातर पैसा कमाया है.

6 करोड़ रूपए के पर्सनल लोन भी है

ADR की रिपोर्ट्स के अनुसार शत्रुधन सिन्हा ने लगभग 6 करोड़ रूपए के पर्सनल लोन भी ले रखे है. जो की अलग अलग बैंक से है. कोनसे बैंक से कितना लोन है इसकी पुख्ता जानकारी उपलभध नहीं है. इसके अलवा उन्होंने बच्चो के भविष्य के लिए LIC भी करवा राखी ह ई जिसकी कीमत लगभग 59 लाख रूपए है. वैसे आपको बताना चाहेंगे की सन्न 2014 के बाद उनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है. नई रिपोर्ट्स हम आपके लिए जल्द ही अपडेट करेंगे.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.