Breaking News
Home / खबरे / अचानक एटीएम से निकलने लगे 500-500 के नोट, जाने वजह

अचानक एटीएम से निकलने लगे 500-500 के नोट, जाने वजह

हमने अक्सर देखा है कि छोटे गांव और शहरों के एटीएम अधिकतर खराब रहते हैं इसका कारण यह है कि उनकी टाइम पर मरम्मत और सर्विसिंग नहीं हो पाती। इसी के चलते कई बार एटीएम में कुछ ऐसी खराबी आ जाती है जो चर्चा का विषय बन जाती है आज हम आपको एक ऐसी ही खबर के बारे में बताएंगे जिसमें एटीएम से 500 500 के नोट निकलने लग गए थे। खबर है झारखंड के बोकारो कि जहां अचानक एटीएम से रुपए निकलने लग गए। यहां पर यूनियन बैंक का एक एटीएम है जिसमें अचानक से पैसे निकलने लग गए थे।

घटना की सूचना पुलिस को

स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से लगभग ₹7000 के 500 के नोट इकट्ठा कर लिए। जिसके बाद एटीएम को तुरंत ताला लगवा दिया गया। यह खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

लोगों को लगा कि किसी ने एटीएम से छेड़छाड़ की है

मंगलवार सुबह कोई स्थानीय लोगों ने देखा कि एटीएम के अंदर 500 के नोट बिगड़े हुए हैं और कुछ नोट एटीएम मशीन के अंदर भी हैं जिसके बाद लोगों को लगा कि किसी ने एटीएम के साथ छेड़छाड़ की है। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि 500 के नोट एटीएम के अंदर बिखरे हुए हैं।

पुलिस ने दी बैंक को सूचना

पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची उन्होंने संबंधित बैंक को इस बारे में सूचना दी। और 500 के 14 नोट को उसी समय जप्त करवा कर बैंक को सौंप दिए गए। इसके बाद बैंक के अधिकारी साथ आकर एटीएम को ताला लगाया गया। इसी दौरान पुलिस के अधिकारियों ने बैंक के अधिकारियों से भी बातचीत की और उनसे सूचना ली कि आखिर यह नोट बाहर कैसे आए।

पुलिस ने की जांच शुरू

पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है वह बैंक के अधिकारियों से पूछताछ करेगी वह अन्य स्थानीय लोगों से भी इस बारे में पूछताछ करेगी। पुलिस यह पता लगाएगी कि आखरी बार किस ग्राहक ने इस एटीएम से ट्रांजैक्शन किया था। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी ग्राहक ने इस एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की लेकिन पैसे ना निकलने की वजह से वह चला गया जिसके कुछ देर बाद पैसे बाहर आने लगे और एटीएम के अंदर बिखर गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.