Breaking News
Home / खबरे / कल है पहला नवरात्रा कर लो बस यह काम हो जाएगी माता रानी खुश, होगी धन की वर्षा

कल है पहला नवरात्रा कर लो बस यह काम हो जाएगी माता रानी खुश, होगी धन की वर्षा

प्रत्येक धर्म मे कोई एक त्याहोर ऐसा होता हैं जिसे बहुत ही ज्यादा धूम-धाम से मनाया जाता हैं. हमारे हिन्दू समाज दिवाली ओर नवरात्रि को सबसे ज्यादा माना जाता हैं. नवरात्रि को इसलिए शुभ माना जाता हैं क्योंकि नवरात्रि के अंतिम दिन राम नवमी को भगवान श्री राम का जन्म हुआ था. नवरात्रि का त्याहोर 9 दिन का होता हैं और 10वे दिन विजय दशमी बनाई जाती हैं. विजय दशमी को रावण के दहन के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन प्रभु श्री राम ने रावण का वद करके संसार को एक पापी से मुक्त करवाया था.

अभी भी समय हैं मना लो माता लक्ष्मी को इन 9 दिन के नवरात्रों में

इसे नवरात्रि इस लिए भी बोलते हैं क्योंकि भगवान श्री राम और अहंकारी रावण के बीच मे 9 दिनों तक गमासान युद्ध हुआ था. लेकिन युद्ध के अंतिम दिन मतलब 10वे दिन भगवान श्री राम ने रावण का वद कर दिया था और संसार को एक राक्षस से मुख्ति दिलवा दी थी. इसी त्याहोर को बनाने के लिए नवरात्रि के अंतिम दिन मतलब 10वे दिन रावण के पुतले को जला कर विजयदशमी ( दशहरा) बनाया जाता है. नवरात्रि के हर दिन का अपने मे एक अलग मतलब होता है जिसके चलते लोग पूरी नवरात्रि एके समय ही भोजन करते हैं और उपवास रखते हैं.

नवरात्री में होती हैं माता लक्ष्मी की जी पूजा , इस तरह कर सकते हैं लक्ष्मी जी को खुश

नवरात्रि का त्यौहार 9 दिन का होता हैं. इन 9 दिनों में हर हिन्दू परिवार में माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाती हैं. बोला जाता है कि माता लक्ष्मी जी के कुल 9 अवतार है. उन सभी 9 के 9 अवतारों की इन नवरात्रों में पूजा होती हैं. माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए सिर्फ और सिर्फ यह 3 काम करने की जरूरत है. बस यह तीन काम करने से जरूर माता लक्ष्मी खुश हो जाएगी और आपके घर मे पैसो की बारिश हो जाएगी. आइए आपको बतांते है कि ऐसा क्या करे जिससे माता लक्ष्मी जी आपसे खुश होकर आपके घर मे पैसो की बारिश कर दे.

रखना होगा पूरे 9 दिन उपवास , आखरी दिन करना होगा कन्याओं को भोजन

माता लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए पूरे नवरात्री उपवास करना पड़ेगा मतलब की सिर्फ एक ही समय भोजन करना होगा तभी माता लक्ष्मी जी आपने खुश होकर आपके घर मे धन की बारिश कर देगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब अंतिम नवरात्रा होता हैं तो सभी परिवार में कन्याओं को खाना खिलाते हैं और पूण्य प्राप्त करते हैं. बस यही दो काम कर लीजिए , जरूर माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाएगी और आपके घर मे पैसो की बारिश कर देगी.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.