Breaking News
Home / खबरे / एक छोटे से छेद में समा जाता है नदी का सारा पानी, दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह

एक छोटे से छेद में समा जाता है नदी का सारा पानी, दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह

हमारी दुनिया में ऐसी ऐसी जगह है जो प्रकृति का अजीबो गरीब होने का उदाहरण पेश करती हैं। धरती पर ऐसी बहुत सी जगह है जिन पर साइंटिफिकली यकीन करना मुमकिन नहीं है। चाहे फिर वह बड़े बड़े पहाड़ हो या फिर उल्का पिंडों से बने हुए गड्ढे। दुनिया में ऐसे बहुत सारे ऐसे हैं जिन्हें इंसान हमेशा सुलझाने की कोशिश करता है और उनके बारे में जानने की जिज्ञासा रखता है। इंसान ने धरती पर जन्म लेने के बाद बहुत से रहस्य का खुलासा कर दिया है। लेकिन आज भी धरती पर बहुत से ऐसे रहस्य हैं जिनका खुलासा करना इंसान के लिए संभव नहीं है।

आज के इस अधिकता के दौर में इंसान अंतरिक्ष में भी जा चुका है और अंतरिक्ष के भी कई रहस्य के बारे में खुलासा कर चुका है। लेकिन इंसान अभी तक ही धरती पर ऐसी बहुत सी जगह है जिनका खुलासा करने में ऐसा हो रहा है। आज हम आपको धरती के ऊपर एक ऐसी ही अनसुलझी गुत्थी के बारे में बताने जा रहे हैं जिस के रहस्य के बारे में आज तक इंसान खुलासा नहीं कर पाया है।

एक छोटे से छेद में समा जाता है नदी का सारा पानी

अगर मैं आपको कहूं धरती पर एक ऐसी छोटी सी जगह है जहां एक नदी का पूरा पानी उसके अंदर समा जाता है तो क्या आप यकीन कर पाएंगे। लेकिन ऐसी जगह धरती पर मौजूद है अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आखिर नदी का इतना सारा पानी जाता कहां है। तो आइए जानते हैं यह जगह कहां स्थित है।

अमेरिका में स्थित है यह जगह

आपको बताना चाहिए कि यह रहस्यमई जगह अमेरिका में स्थित है यहां पर एक झरना है जहां एक छोटा सा छेद बना हुआ है इस छेद को द डेविल्स केटल के नाम से जाना जाता है। आपको बताना चाहेंगे कि यह जानना इतना रहस्यमई है कि आज तक इस धरती पर इसका खुलासा कोई नहीं कर पाया है।

नदी का आधा पानी समा जाता है छेद में

यह छेद काफी छोटा है और इस में लगभग नदी का आधा पानी समा जाता है‌। आज तक कोई भी वैज्ञानिक पता नहीं कर पाया है कि यह पानी आखिर जाता कहां है। यह जगह अमेरिका के सुपीरियर लेक के उतनी किनारे मैं मेग्ने सी पार्क में बनी हुई है। यह जानना बेहद ही खूबसूरत होने के साथ-साथ रहस्यमई भी है। इस धरने को लेकर लोग तरह-तरह की बातें बोलते हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.