Breaking News
Home / खबरे / यह 10 लोग लॉटरी जीत करें बन गए हैं करोड़ों के मालिक, पहले जीते थे गरीबी में

यह 10 लोग लॉटरी जीत करें बन गए हैं करोड़ों के मालिक, पहले जीते थे गरीबी में

लॉटरी एक किस्मत का खेल है। अपने काफी बार सुना होगा कि लॉटरी लगने के बाद इंसान को अपनी किस्मत पर यकीन होने लग जाता है क्योंकि यह किस्मत का ही खेल होता है। लॉटरी का टिकट काफी लोग खरीदते हैं लेकिन जिसका भाग्य साथ होता है वही इसको जीत पाता है। हो सकता है आपने भी कभी लॉटरी में अपनी किस्मत आजमाई हो और आपको लॉटरी लगी भी हो या फिर हो सकता है आपने कभी लॉटरी नहीं जीती हो। आज आपको कुछ ऐसे 10 लोगों के बारे में बताते हैं जिन्होंने लॉटरी का टिकट खरीदा और उसमें विजेता रहे। जिसके बाद उनका जीवन ही बदल गया। गरीबी में गुजर-बसर करने वाले यह लोग आज करोड़ों के मालिक बन गए हैं।

पोरूनन राजन

केरल के कन्नूर जिले के रहने वाले पोरूनन राजन एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। एक दिन वह पत्नी के साथ लड़ाई करके घर से भाग गए। 1 दिन जाते हुए रास्ते में उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे एक लॉटरी का टिकट ले लिया लेकिन यह अनजाने में लिया गया टिकट उनके भाग्य की चाबी थी। एक टिकट से उसे 12 करोड रुपए की लॉटरी लगी है। जिसके बाद उसकी जिंदगी ही बदल गई।

गौर दास

पश्चिम बंगाल के रहने वाले गौर दास रिक्शा चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। वह नागालैंड में रिक्शा चलाते हैं। एक दिन रिक्शा चलाते हुए उन्होंने देखा कि रास्ते में कुछ लोग लॉटरी लेने के लिए जमा हुए हैं तब उन्होंने भी ₹30 की एक लॉटरी का टिकट खरीद लिया। सभी लोगों में उसका भाग्य सबसे अच्छा रहा और ₹30 की लॉटरी से ₹5000000 का इनाम जीत लिया जिससे उसकी पूरी जिंदगी ही बदल गई।

हरीकृष्ण नायर

केरल के रहने वाले कृष्णा अरे अबू धाबी में एक कंपनी में मैनेजर हैं। वैसे देखें तो आर्थिक रूप से उनकी स्थिति काफी मजबूत है लेकिन फिर भी उन्होंने एक बार एयरपोर्ट पर एक लॉटरी का टिकट खरीद लिया जिससे उन्हें ₹20 करोड़ की लॉटरी लगी। अब वह इस राशि को लोगों के लिए लगाना चाहते है।

रेनू चौहान

अमृतसर की रहने वाली रेनू चौहान ने कुछ समय पहले ही ₹100 की एक लॉटरी का टिकट खरीदा जिसके बाद उसकी किस्मत खुल गई और उसने ₹100 की लॉटरी में ही एक करोड रुपए का इनाम जीत लिया।

आजाद सिंह

 

पंजाब के रहने वाले आजाद सिंह फतेहाबाद में एक छोटी सी दुकान पर हलवाई का काम करते हैं। एक बार उन्होंने एक लॉटरी का टिकट खरीदा जिस की इनामी राशि 1.5 करोड रुपए थी। इस लॉटरी में वह विजेता रहा और आज करोड़पति बन गया।

ननकू यादव

उत्तर प्रदेश के निवासी ननकू यादव दुबई में मकान बनाने का कार्य करते हैं। ननकू यादव को दुबई में 2 करोड रुपए की लॉटरी लगी जिसके बाद वह अब भारत में रहकर ही अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं।

मोहम्मद फैयाज

कर्नाटक के रहने वाले मोहम्मद फैयाज की किस्मत एक दिन में ही पलट गई। दरअसल वह अबू धाबी में रहते हैं और वहीं से एयरपोर्ट पर उन्होंने एक लॉटरी का टिकट खरीदा जिसके बाद उनके सारे सपने साकार होने वाला काम हो गया और उन्होंने 23 करोड रुपए का लॉटरी का टिकट जीत लिया।

कृष्णा बरी

कृष्णा बरी अमेरिका के फ्लोरिडा में रहती हैं जहां उन्होंने एक बार रास्ते में चलते हुए एक लॉटरी का टिकट खरीद लिया जिसके बाद उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वह इस लॉटरी के टिकट से ₹20000000 का इनाम जीत जाएंगे।

रमीज रहमान

केरल के रहने वाले रमीज रहमान ने अपने जीवन में काफी बार टिकट खरीदे लेकिन उनकी कभी भी लॉटरी नहीं लगी पर उन्होंने हिम्मत नहीं आ रही है और उन्हें अपनी किस्मत पर इतना विश्वास था कि 1 दिन वह लॉटरी का टिकट जरूर जीतेंगे इसके बाद उन्होंने अपने बेटे की बात मानी और बेटे के कहने पर लॉटरी खरीदी और इसमें पूरे ₹120000000 का इनाम जीत लिया।

कपिल राज कनकराज

तमिलनाडु के निवासी कपिल राज फिलहाल दुबई में रहते हैं। एक बार उन्होंने अपने बेटे के कहने पर ऐसे मजाक में ही एक लॉटरी खरीद ली लेकिन वह उनकी किस्मत बदलने वाले लॉटरी की टिकट निकली जिससे उन्होंने 7 करोड रुपए का इनाम जीता।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.