Breaking News
Home / खबरे / कमलप्रीत कौर के पिता बेटी का मैच बीच में छोड़ चले गए घर से बाहर, बताई यह वजह

कमलप्रीत कौर के पिता बेटी का मैच बीच में छोड़ चले गए घर से बाहर, बताई यह वजह

आजकल कमलप्रीत कौर का नाम हर किसी भारतीय की जुबान पर है और वह कुछ ही समय में एक स्टार खिलाड़ी बनकर उभरी हैं। आपको बता दें कि कमलप्रीत कौर डिस्क थ्रो की स्टार खिलाड़ी हैं जिससे ओलंपिक में पदक की उम्मीद बहुत है। कमलप्रीत इन दिनों टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में भाग ले रही हैं एवं बीते शनिवार को उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई है.

इस मुकाबले में पूरे भारत वासियों की नजर टिकी हुई थी एवं कमलप्रीत के परिवार वाले भी मैच देख रहे थे। इसी बीच कमलप्रीत के पिता कुलदीप सिंह मैच को बीच में छोड़ घर से बाहर खेत में चले गए.

दरअसल हुआ यूं कि जिस वक्त मैच चल रहा था उस वक्त कमलप्रीत के पिता कुलदीप सिंह को खेत में कार्य करना जरूरी था तो उन्होंने अपने कर्तव्य का पालन करते हुए मैच को बीच में छोड़कर खेत में काम करना जरूरी समझा जब मैच पूरा हुआ तो उन्हें खेत में ही बधाई संदेश मिलने लगे। पड़ोस के लोग एवं रिश्तेदारों के फोन आने लगे एवं बधाइयां मिलने लगी।

मैच में हुई देरी तो खेती करने चले गये

कमलप्रीत के पिता कुलदीप सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि जब मैच शुरू हो रहा था उस समय सभी घरवाले साथ बैठकर मैच का इंतजार कर रहे थे लेकिन कुछ समय तक मैच शुरू नहीं हुआ और टीवी पर कुछ और ही दिखाया जा रहा था तो मैंने मैच को बीच में छोड़ खेत में बचा हुआ कार्य करना बेहतर समझा.

आपको बता दें कि कमलप्रीत से काफी समय बाद में डिस्क थ्रो में भारत को 1 पदक जीतने की उम्मीद है। मुकाबले में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए कमलप्रीत ने 64 मीटर डिस्क थ्रो किया एवं इसी के साथ में वह क्रोएशिया की गोल्ड मेडलिस्ट सैंड्रा पर्कोविक और क्यूबा की वर्ल्ड चैंपियन यामे परेज भी आगे रही.

बीते 2 वर्षों में कमलप्रीत कौर अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं एवं उन्होंने इस वर्ष दो बार 65 मीटर से अधिक थ्रो किया है। दरअसल कमलप्रीत को 2019 के फेडरेशन कप के दौरान लोकप्रियता मिली थी एवं अपनी पहचान बनाई थी जिसमें उन्होंने 64.76 मीटर का थ्रो करके कृष्णा पूनिया के नव वर्ष पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया था और इसी के साथ उन्होंने ओलंपिक के लिए अपना टिकट भी हासिल किया
कमलप्रीत ने 66.59 मीटर थ्रो के साथ अपना रिकॉर्ड बनाया है जिसे तोड़ना बहुत ही मुश्किल है।
ऐसे स्टार खिलाड़ी से इस बार भारत को ओलंपिक में डिस्क थ्रो में पदक जीतने की बहुत अधिक संभावना नजर आ रही है ।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.