Breaking News
Home / खबरे / अमेरिकी IT कंपनी की नौकरी छोड़ खुद की खोली डेरी, आज है करोड़ो की सम्पति के मालिक

अमेरिकी IT कंपनी की नौकरी छोड़ खुद की खोली डेरी, आज है करोड़ो की सम्पति के मालिक

दुनिया मे लोग अपने कामकाज में इतने व्यस्त हो रहे हैं कि अपनी खुशियों भी भूल चुके हैं.पूरी दुनिया सिर्फ और सिर्फ पैसे कमाने में ही लगी हुई है जिसके चलते वह अपनी ज़िंदगी भीनही जी पा रहे हैं. लोगो का कहना है आज के इस महँगाई के जमानें में खुद के परिवार को पालकर उसका पेट भर ले वो ही बहुत हैं. अपनी ज़िन्दजी जीने का तो बिल्कुल भी टाइम नही मिलता है. लोगो का मानना है की ज़िंदगी जीने के लिए पैसे ही सब कुछ नही होते हैं बल्कि समय भी चाइए होता है. अपने काम से समय निकलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है.

लोगो को पसंद नही है 10-6 की ज़िंदगी.

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो कि अपनी ज़िन्दगी नही जी पाते हैं और उनको आपनी यह सुबह 10 से शाम को 6 बझे तक कि नौकरी बिल्कुल भी पसन्द नही है. दुनिया मे सब अपनी मर्ज़ी के मालिक बनना चाहते हैं. सीधे शब्दों में बोले तो सब के सब कूद अपना बॉस बनना चाहते हैं. लेकिन ना चाहते हुए भी इनको किसी के अंडर काम करना पड़ता हैं. सुबह 10 से शाम 6 तक की नौकरी करनी पड़ती है. हर किसी मे इतना ज़िगर नही होता कि अपनी सिक्योर जॉब को छोड़कर रिस्क लेकर अपना खुद का व्यापार शुरु करना. लेकिन कही लोग ऐसे भी है जिन्हें रिस्क लेना पसंद हैं और खुद के व्यापार करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति के बार मे बताएंगे जिसने अपने सिक्योर नौकरी को छोड़ कर खुद का बुसिंनेस शुरू किया और आसमान की ऊचांइयों पर हैं.

अमेरिका की नामी IT कंपनी में करता था नौकरी

आज हम आपको भारत के कर्नाटक राज्य के रहने वाले इस व्यक्ति के बारे मे बताते है जिसने अपनी करोड़ो की नौकरी छोड़ कर खुद का काम शुरू कर दिया जिसकी वजह से आज वह साल के करोड़ो रुपए कमाता है. इस व्यक्ति का नाम इंदुकुरी है. इस लड़के ने भारत मे खडकवासला जैसी बड़ी यूनिवर्सिटी से IIT की है. इंदुकुरी कि इसी कबिलियत को देखते हुए अमेरिका की एक बहुत बड़ी सॉफ्टवेयर IT कंपनी ने इंदुकुरी को अपने यह नौकरी पर रख लिया. साल का 1 करोड़ रुपए का पैकेज था इंदुकुरी का अमेरिका में. लेकिन 5 साल बाद इसने यह नौकरी छोड़ दी और खुद का बिज़नेस करेगे यही सोच लेकर वह वापिस भारत आ गया.

अब कमाते है साल के 45 करोड़ रुपए से भी ज्यादा

इंदुकुरी अमेरिका से वापिस आने के बाद खुद का व्यापार करने का सोचा जिसके चलते इंदुकुरी ने लगभग करीब 20 से भी ज्यादा गाय खरीद ली और अपने घर के पास जमीन लेकर दूध की डेरी ढाल ली. इंदुकुरी लोगो को बिना मिलावट का दूध देता है जिसकी वजह से लगभग 11000 लोग इससे दूध लेते हैं. लोगो को इसके दूध की क्वालिटी बहुत ज्यादा पसंद आती है जिसकी वजह से यह इंदुकुरी की डेरी से दूध लेना बहुत पसंद करते हैं. आज के समय मे यह करोड़ो की सम्पति का मालिक है और लगभग 100 करोड़ की सम्पति के मालिक है इंदुकुरी वर्तमान समय मे.

 

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.