Breaking News
Home / खबरे / 16 साल की उम्र में की भाग कर शादी, पुलिस के पूछे जाने पर दिखा दिया बहन का आधार कार्ड

16 साल की उम्र में की भाग कर शादी, पुलिस के पूछे जाने पर दिखा दिया बहन का आधार कार्ड

बोला जाता हैं कि प्यार एक ऐसी चीज हैं अगर किसी को हो जाए तो वह उसको पाने के लिए कुछ भी कर सकता हैं क्योंकि प्यार अंधा होता हैं. जब सच्चा प्यार होता हैं तो यह नही देखा जाता कि लड़कीं किस जाति की हैं या इसकी कितनी उम्र हैं. बस अपने प्यार को हासिल करने के लिए किसी भी हद तक गुज़र जाते है. आज हम आपको भारत के हरियाणा राज्य की रहने वाली एक ऐसी लड़की के बारे में बातएगे जिसने अपने प्यार को पाने के लिए सारी हदों को तोड़ दिया.

प्यार ऐसा किया कि कीमत चुकाने के लिए पुलिस ने कर दिया अंदर

इस लड़कीं ने ऐसा प्यार किया कि अपनी उम्र का भी ख्याल नही रखा. भारत का कानून दो प्यार करने वालो की इज़्ज़त करता हैं लेकिन कुछ नियम-कानून होते है जिन सभी को उन्हें मनना पड़ता हैं. जैसे कि 18 साल से कम उम्र वाली लड़की को ना बालिक बोला जाता है और वह शादी नही कर सकती है लेकिन जिस लड़की की हम बात कर रहे हैं वह सिर्फ 16 साल की है और उसने भाग कर शादी कर ली. कानून की नज़र में यह बिल्कुल गलत हैं और ऐसा करने पर उनके विवाह को मान्यता नही दी जाती हैं.

कोर्ट में बताई गलत उम्र , ले गई साथ बहन का आधार कार्ड

जिस लड़की की हम बात कर रहे हैं वह हरियाणा की ही रहने वाली हैं और जिस व्यक्ति से इसने शादी की है वह भी हरियाणा का ही रहने वाला है. पुलिस ने लड़कीं की इज़्ज़त का ध्यान रखते हुए लोगो के सामने उनकी फोटो या नाम वायरल नही किया. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस लड़कीं ने जिससे शादी की है उसकी उम्र तो 21 साल है लेकिन इस लड़कीं कि उम्र मात्र 16 साल है. बताया जा रहा हैं कि पूछताछ के दौरान लड़के ने बताया कि भागकर शादी करने से पहले इस लड़कीं ने अपनी उम्र 18 साल बताई थी और सबूत के तौर पर आधार कार्ड भी दिखाया था. जब पुलिस ने आगे छान-बिन की तो वह आधार कार्ड उस लड़की का नही था बल्कि उसकी बहन का था जिसे वह अपना बना कर ले आई थी. जब दोनो कोर्ट में शादी करने गए तो मजिस्ट्रेट को भी इस लड़कीं ने अपनी जगह अपनी बहन का ही आधार कार्ड दिखाया था. यही कारण है कि इस से बहुत ही ज्यादा सख्ती से पूछ-ताछ कर रही हैं.

लगा दिया पुलिस ने धोका-धड़ी का आरोप , 3 साल तक पिसनी पड़ेगी जेल में चक्की

हरियाणा की रहने वाली इस 16 साल की बच्ची ने ऐसा दिमाक लगाया कि मात्र 16 साल की बाली उम्र में शादी कर ली. लेकिन बोला जाता हैं ना कि जुठ का भांडा एक ना एक दिन जरूर फूटता हैं. कुछ ऐसा ही इस लड़कीं के साथ भी हुआ है क्योंकि पुलिस को पता चल गया कि इस लड़की ने अपनी जगह अपनी बहन का आधार कार्ड दिखा कर शादी की हैं ओर क़ानून का उलंघन करके धोका किया है. इस को देखते हुए पुलिस ने इस लड़कीं के खिलाफ धोका-धड़ी का आरोप लगा कर अंदर कर दिया है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *