Breaking News
Home / खबरे / इस समय करनी होगी 9 दिन तक माता रानी की पूजा, दिवाली तक होने लगेगा धन लाभ

इस समय करनी होगी 9 दिन तक माता रानी की पूजा, दिवाली तक होने लगेगा धन लाभ

आज से नवरात्रि का त्याहोर शुरू हो गया हैं. नवरात्रि हिन्दू धर्म का सबसे धार्मिक त्याहोर माना जाता हैं. पूरे देश मे लोगो पूरे साल भर से इस नवरात्रि का इंतज़्ज़ार करते हैं. नवरात्रि का मतलब होता हैं 9 शुभ राते. इन दिनों के त्याहोर में माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि नवरात्रि के 9 के 9 दिन माता लक्ष्मी जी के अलग-अलग अवतारों की पूजा की जाती हैं. यह 9 दिन बहुत ही ज्यादा शुभ माने जाते है.

आखरी मौका है माता लक्ष्मी की पूजा करने की तरीके को जानने का ,

इन 9 दिनों में सभी लोग नई-नई चीजें खरीदते है और घर लेकर आते हैं. कोई नई गाड़ी खरीदता , कोई नया मोबाइल खरीदता हैं , कोई अपने नए घर मे गृहप्रवेश करता हैं. इस प्रकार के सभी शुभ का नवरात्रि में ही किए जाते है और यही कारण है जिसकी वजह से लोग पूरे साल भर से इस शुभ दिन का इंतज़ार करते हैं. इसी म साथ-साथ माता लक्ष्मी जी को भी खुश करने का यह सबसे सही मौका होता हैं. जब ही लोग पूरी ईमादारी से माता लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं. आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से माता लक्ष्मी जी की पूजा करने का सही तरीका बातएगे ताकि लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होकर घर मे पैसो की बारिश करे.

लक्ष्मी जी को मनाने का यह सबसे अच्छा तरीका , जरूर होगी घर मे धन की बारिश

किसी भी भगवान की पूजा करने का एक सही तरीका होता हैं जिसके चलते उनकी पूजा को पूरी तरह से सफल माना जाता है. माता लक्ष्मी जी की पूजा करने के लिए बहुत ही ज्यादा नियमो की जरूरत होती हैं तभी माता लक्ष्मी आपके ऊपर महारबान होकर पैसो की बारिश करती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज सबसे पहला नवरात्रा हैं. माता लक्ष्मी की पूजा करने के लिए अलग से माता लक्ष्मी की तस्वीर को एक चौकी पर रख कर करते हैं. माता लक्ष्मी की फ़ोटो का मुख दक्षिण की तरह होना चाइए क्योंकि यही माता लक्ष्मी की पूजा करने का सबसे सही तरीका हैं. माता लक्ष्मी जी पूजा सारे 9 के 9 नवरात्रों पर होनी चाइए ओर अंतिम नवरात्रि के दिन बहुत सारी कन्याओं को भोजन खिला कर ओर उन्हें अलग-अलग उपहार देकर उनके पैर छू कर उनको विदा करना चाइए. क्योंकि बोला जाता हैं छोटी-छोटी बच्चियां माता लक्ष्मी का रूप होती हैं.

पूजा के दौरान मत करना भूल कर भी यह गलती नही तो करना होगा माता के क्रोध का सामना

माता लक्ष्मी जी की पूजा करने के दौरान उन्हें एक चुन्नी पहनानी चाइए क्योंकि यह एक भारतीय नारी का सम्मान होता हैं. इसके साथ ही रोज माता लक्ष्मी की आरती गाकर उनकी आरती करनी चाइए ताकि माता लक्ष्मी अपने कदम आपके घर मे रखे और आपके घर मे सोने की वर्षा करे . आज पहले नवरात्रे के दिन माता लक्ष्मी के पहले रुप माँ शैलपुत्री की पूजा की जाती हैं. इसलिए अगर इस नवरात्रि करोड़पति बनना है तो माता लक्ष्मी इस विधि से पूजा करे.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.