Breaking News
Home / खबरे / परीक्षा में चप्पल में छुपा कर लेकर गया 6 लाख का ब्लूटूथ डिवाइस, इस तरह करी परीक्षा पास

परीक्षा में चप्पल में छुपा कर लेकर गया 6 लाख का ब्लूटूथ डिवाइस, इस तरह करी परीक्षा पास

यम दिनों राजस्थान राज्य में बहुत सारे अलग-अलग पदों के लिए एक्सम हो रहे हैं जिनमे से सबसे महत्वपूर्ण एग्जाम हैं REET का एग्जाम. REET का मतलब है “राजस्थान एलिबिलिटी एग्जाम फ़ॉर टीचर “. यह एग्जाम राजस्थान सरकार आयोजित करवाती हैं. इस एग्जाम को पास करने के बाद सीधे 1st ग्रेड के टीचर की नौकरी लगती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 1st ग्रेड के टीचर की सैलरी 80-90 हजार रुपए होती हैं. इस एग्जाम की खास बात यह हैं कि इसे दूसरे राज्य के रहने वाले लोग भी दे सकते हैं.

नौकरी के लालच में कर बैठा अपना कैरिएर ख़राब

यही कारण हैं कि राजस्थान से ही नही बल्कि पूरे भारत से लोग इस एग्जाम को देने आते हैं. सभी लोगो मे इस एग्जाम को पास करने की होड़ मची हुई हैं जिसके चलते कोई तो अपनी मेहनत से इस एग्जाम को पास करना चाहता हैं तो कोई चीटिंग करके. आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बातएगे जिसने एग्जाम में चीटिंग करने की सभी हदे पार कर दी हैं. इस आदमी को नकल करने का मुन्ना भाई बोला जा रहा हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

नकल करने की कर दी सारी हदें पार , चप्पल में छुपा कर ले गया ब्लूटूथ डिवाइस

REET एग्जाम का आयोजन रविवार 26 सिंतबर को हुआ था. इस एग्जाम को कुल 17 लाख बच्चो ने दिया हैं. इसी से आप अंदाजा लगा सकते है कि यह एग्जाम किंतने बड़े सिरे पर करवाया गया हैं. कुछ लोग होते है जो मेहतन पर नही बल्कि चीटिंग करने पर विश्वास रखते हैं. ऐसे ही कुछ REET के एग्जाम में इस व्यक्ति ने किया हैं. राजस्थान के रहने वाले इस व्यक्ति ने नकल करने का ऐसा तरीका निकाला जिसकी वजह से सभी लोग इसको मुन्ना भाई बोलने लगे.

ऐसा इसलिए क्योंकि संजय दत्त की एक फ़िल्म आई थी जिसका नाम” मुन्ना भाई M.B.B.S ” था. इस फ़िल्म में संजय दत्त ने चीटिंग करने के लिए बहुत सारे हतकंडे अपनाए थे. ऐसा ही कुछ राजस्थान के रहने वाले इस व्यक्ति ने किया है. इस आदमी ने अपनी चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस को छिपा लिया ताकि वह आराम से चीटिंग कर सके और बाहर बैठा कोई भी आदमी उसकी मदद कर सके. इस आदमी।के दिमाक को दिल से सलाम हैं

कुछ इस तरह पता चला पुलिस को , ले लिया फिर इस व्यक्ति को रिमांड पर

REET के एग्जाम के दौरन प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर राजस्थान सरकार ने पुलिस को तेनाद कर रखा है. बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति का केंद्र राजस्थान के भरतपुर में आया था. सूत्रों से पता चला हैं कि भरतपुर वाले परीक्षा केंद्र और भी पुलिस की गश्ती थी लेकिन फिर भी यह व्यक्ति ब्लूटूथ डिवाइस को ले जाने में कामियाब हो गया. लेकिन जब यह ब्लूटूथ डिवाइस को एग्जाम में इस्तेमाल कर रहा था तो वहां ड्यूटी कर रही टीचर ने उसे पकड़ लिए ओर तुरंत पुलिस को बुला लिया. पुलिस के आते ही इस आदमी के पसीने आ गए. पुलिस ने इस आदमी को तुरंत जेल में ढाल दिया और इसे कोर्ट में पेश किया गया. इस आदमी की इस हरकत को देखकर सभी लोग हैरानी में पड़ गए.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.