Breaking News
Home / खबरे / एक सिक्योरिटी गार्ड की बेटी खेलेगी भारत के लिए क्रिकेट हुआ टीम में चयन

एक सिक्योरिटी गार्ड की बेटी खेलेगी भारत के लिए क्रिकेट हुआ टीम में चयन

भारत में क्रिकेट को सबसे अधिक पसंद किया जाता है। अन्य किसी भी खेल की तुलना में भारत में सबसे अधिक फैंस और दर्शक क्रिकेट के मैच में दिखाई देते हैं। भारत के इतिहास में क्रिकेट में काफी नामी और महान खिलाड़ी हुए हैं। छोटे-छोटे गांव से निकलकर काफी खिलाड़ी अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़े हैं। जब कोई इंसान अपने सपने को अपना जुनून बना लेता है तो उसे कोई नहीं हरा सकता। इसी बात की मिसाल दी उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली मेघना सिंह ने। मेघना एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है तथा अपनी मेहनत के बलबूते पर वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शामिल हो गई है। आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें टीम में जगह भी मिल गई है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय महिला टीम में होंगी शामिल

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक छोटे से गांव कोतवाली देहात की रहने वाली मेघना सिंह एक साधारण परिवार से आती हैं। उनके पिता एक शुगर मिल में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं तथा उनकी माता एक आंगनबाड़ी में कार्य करती हैं। घर की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है इसके बावजूद भी मेघना ने अपने सपनों को मरने नहीं दिया और आज खुद की मेहनत के बलबूते पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गई है। वह आगामी होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल होंगी।

बचपन में लड़कों के साथ खेलती थी क्रिकेट

मेघना सिंह बचपन में अपने गांव के ही लड़कों के साथ क्रिकेट खेला करती थी। वह क्रिकेट में लड़कों को भी मात दे देती थी। लड़कों के साथ खेलते खेलते उन्होंने अपना खेल काफी सुधार लिया था। इसके बाद जिला और राज्य स्तर पर भी काफी प्रतियोगिताओं में भाग लिया और धीरे धीरे मेहनत करते करते उन्होंने अपने कैरियर को आगे बढ़ाया। आपको बता दें कि मेघना बांग्लादेश के खिलाफ 2 t20 मैच भी खेल चुकी है। अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल किया गया है।

मेघना एक तेज गेंदबाज की हैसियत से टीम में खेलती हैं जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ t20 मैच खेले तो उसमें उनकी गेंदबाजी शानदार रही थी। अब आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिलेक्शन कमेटी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। जब उनका सिलेक्शन हुआ तो उनके आसपास के इलाके में काफी खुशी का माहौल पैदा हो गया। यह मध्यम तेज गेंदबाज खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं और आने वाले भविष्य में अपना नाम रोशन करने में सक्षम है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *