Breaking News
Home / खबरे / “द कपिल शर्मा शो” की जज अर्चना पुरनसिंह की रियल लाइफ में है बहुत अधिक परेशानियां

“द कपिल शर्मा शो” की जज अर्चना पुरनसिंह की रियल लाइफ में है बहुत अधिक परेशानियां

बॉलीवुड अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें वह कामयाबी नहीं मिली जिसकी वह हकदार थी। एक छोटे से गांव से लाखों सपने संजो कर मुंबई पहुंचे अर्चना ने अपने जीवन में काफी स्ट्रगल किया है। आज आपको अर्चना से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

अर्चना ने 70 से अधिक फिल्मों में किया है काम

वर्तमान समय में द कपिल शर्मा शो करें जज अर्चना को हम हमेशा हंसते मुस्कुराते देखते हैं लेकिन उनकी इस हंसी के पीछे बहुत गहरे राज छुपे हुए उनका रियल लाइफ में सफर बेहद दुख भरा रहा है। अर्चना ने राजा हिंदुस्तानी, मोहब्बतें, कोई मिल गया समेत लगभग 70 से अधिक फिल्मों में काम किया है। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें लगता है कि उनके अंदर की कलाकार से आज तक लोग अपरिचित हैं इन सभी फिल्मों में उन्होंने लीड रोल प्ले नहीं किया है जबकि उन्हें बहुत कम रोल मिला है।

बेहाल जिंदगी से बाहर निकलने में करनी पड़ी बहुत मेहनत

आपको बता दें कि अर्चना का जन्म 1962 में हुआ था इसके बाद बचपन से ही वह काफी नटखट और खुराफात मचाने वाली बच्ची रही। मात्र 18 वर्ष की उम्र में अर्चना मुंबई के लिए रवाना हो गई जिसमें उनके पास सिर्फ एक सूटकेस था उन्हें फिल्मों में काम करने का एक जुनून सवार हो चुका था। जब वह मुंबई आए तो अपना खर्चा चलाने के लिए उन्होंने नौकरी करना शुरू किया। इसके बाद साथ साथ मॉडलिंग करती रही।

पहले शूट में ही टूट जाते दांत

धीरे-धीरे उनकी जान पहचान एक ऐड डायरेक्टर जलाल आग़ा से हो गई जो इनकी काफी अच्छे दोस्त बन चुके थे। एक बार अर्चना ने जलाल से जावेद सिद्दीकी के घर चलने का आग्रह किया। जब वह एक डेंटिस्ट के पास जा रहे थे तो उन्होंने कहा कि पहले जावेद सिद्दीकी से मिलते हैं उसके बाद डेंटिस्ट के पास चलेंगे। जब वह जावेद के घर पहुंचे तो उसके बाद उन दोनों के बीच कहानी को लेकर बातचीत शुरू हुई यह फिल्म के बारे में था जिसमें हीरो का नाम महेश और हीरोइन का नाम सीमा था।

थोड़ी देर बातचीत करने के बाद जलाल और अर्चना वापस गाड़ी में बैठकर डेंटिस्ट के पास आगे बढ़ गए। जब अर्चना डेंटिस्ट के पास अपने दातों को ड्रिल करवाने की तैयारी कर रही थी तभी उन्हें फिल्म का ऑफर मिला यह सुनते ही वह सीट से उठ गई। इस दौरान डेंटिस्ट की ड्रिल अर्चना के मुंह में थे इसके बाद डेंटिस्ट ने उसे डांट लगाई और कहा कि मैं नहीं चाहता कि कोई भी पेशेंट बिना दांत के वापस जाए क्योंकि ऐसे में उनका दांत भी टूट सकता था।

इन सभी कहानियों के बाद अर्चना ने फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कुछ ज्यादा खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद आगे बढ़ते हुए अर्चना एक डांस गर्ल के रूप में निकल कर आई। आगे बढ़ते हुए उन्होंने कॉमेडी सर्कस में जज की भूमिका निभाई और वर्तमान समय में द कपिल शर्मा शो में जज हैं। लेकिन यहां तक के सफर में उन्होंने बहुत अधिक दुख दर्द सहा है। क्योंकि काफी मेहनत के बाद भी उन्हें फिल्मों में स्टारडम नहीं मिली थी।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *