Breaking News
Home / जरा हट के / 7 हिट फिल्मे जो ऋतिक रोशन ने करने से मना कर दी

7 हिट फिल्मे जो ऋतिक रोशन ने करने से मना कर दी

अगर ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का भगवान् कहा जाये तो कुछ गलत नहीं है क्योकि उन्होंने अपनी कला से सब को प्रभावित किया है ,एक समय उन पर ऐसा भी आया की सब ने ऋतिक रोशन को रिजेक्ट कर दिया ,पर समय के साथ साथ उन्होंने अपने अभिनय को सवारा और आज वो बॉलीवुड के भगवान कहे जाते है .कुछ ऐसी फिल्मे है उन्होंने करने से मना कर दिया पर उसके बाद वो फिल्मे हिट हो गयी .

दिल चाहता है 

ये फिल्म फरहान अख्तर ने लिखी और वो भी ऋतिक रोशन को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी थी ,ऋतिक रोशन ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया और इसके बाद ये फिल्म आमिर खान के पास चली गयी और ये फिल्म सुपर डुपर हिट हुई .

में हु ना

ये फिल्म फरहान खान ने बनायीं थी ,और वो चाहती थी की इस फिल्म में ऋतिक रोशन शारुख खान के छोटे भाई की भूमिका निभाए पर इस से पहले कभी ख़ुशी कभी गम में भी ऋतिक रोशन ने शारुख के  छोटे भाई की भूमिका निभाई थी .इसलिए ऋतिक रोशन ने ये फिल्म ठुकरा दी और फिर ये रोल ऋतिक के बहनोई ने की .

स्वदेश 

ऋतिक रोशन ने सबसे पहले स्वदेश की स्क्रिप्ट पड़ी थी ,पर उनको ये स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई उन्होंने कहा की इस फिल्म में जो रोल था वो मेरे लिए सही नहीं था ,इसलीये मेरे दिल ने कहा की ये फिल्म करना सही नहीं है .इसलिय ऋतिक रोशन ने ये फिल्म छोड़ दी और बाद में ये फिल्म भी हिट हुई .

बंटी और बबली 

बंटी और बबली फिल्म के लिए सबसे पहले ऋतिक रोशन से संपर्क किया गया था ,पर उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया और बाद में ये फिल्म अभिषेक बच्चन को दे दी गयी और पहले की तरह ये फिल्म भी सुपरहिट हो गयी .

रंग दे बसंती 

आमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती बहुत ही बड़ी हिट साबित हुई थी ,ऋतिक रोशन ने पता नहीं किस कारण से इस फिल्म को रिजेक्ट किया ,कुछ लोग बताते है की ऋतिक रोशन इस फिल्म में डी जे की भूमिका निभाना चाहते थे पर आमिर खान को इस रोल के लिए पहले से ही बुक कर लिया गया था .

विन्केन्ज़ो रोक्कारा स्क्वेरियलुपि ब्रांकेलोन

ऋतिक रोशन को बॉलीवुड से ही नहीं बल्कि हॉलीवुड से भी फिल्म का ऑफर आया था और वो भी विन्केन्ज़ो रोक्कारा स्क्वेरियलुपि ब्रांकेलोन के लिए पर ऋतिक रोशन ने इस फिल्म को अपने लिए सही नहीं समझा और फिल्म को ठुकरा दिया .

फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 7 (2015)

आपको ये जान कर हैरानी होगी की निर्देशक रॉब कोहेन ऋतिक रोशन के बहुत बड़े फेन है और अपनी फिल्म के लिए ऋतिक रोशन को लेना चाहते थे पर ऋतिक रोशन की दूसरी फिल्मो में बिजी होने के कारण और टाइम न निकाल पाने के कारण उन्होंने इस फिल्म को भी करने से मना कर दिया .

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *