Breaking News
Home / खबरे / टाटा ने देश की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी कार फीचर्स है बेहद शानदार, ऐसे करें बुक

टाटा ने देश की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी कार फीचर्स है बेहद शानदार, ऐसे करें बुक

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने पिछले काफी समय से कार मार्केट में अपनी मजबूती बना रखी है। टाटा ने समय-समय पर बहुत ही शानदार कार सेगमेंट लॉन्च किए हैं जिन्हें पब्लिक ने भी काफी पसंद किया है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने एक बेहद सस्ती माइक्रो एसयूवी कार लांच की है। पिछले कुछ समय से मीडिया में टाटा मोटर्स की नई कार के बारे में काफी खबरें आ रही थी तथा मीडिया में इसे HBX नाम दिया जा रहा था। लेकिन अब टाटा मोटर्स ने इसे TATA PUNCH नाम से पेश किया है। यह सबसे सस्ती माइक्रो ऐसे विकार बताई जा रही है तथा इसमें बहुत शानदार फीचर्स हैं।

TATA PUNCH की डिजाइन और इंटीरियर

टाटा मोटर्स की TATA PUNCH पहली ऐसी micro-suv है जिसे ALFA एआरसी के तहत बनाया गया है। इसे 2.O डिजाइन लैंग्वेज के तहत तैयार किया गया है। इस कार की कीमत काफी कम है और इसके साथ ही इसमें बेहद शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार में टाटा हैरियर के जैसे ही डेटाइम रनिंग लाइट्स और आगे से बड़ा बोनट दिया गया है। इसमें शानदार हेलोवीन के साथ साथ हैं बड़े टायर और मजबूत साइड प्रोफाइल भी है। कार में इंटीरियर की बात करें तो अभी तक टाटा मोटर्स ने इस गाड़ी के इंटीरियर की कोई जानकारी नहीं बताई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक इसमें 7 इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा। साथ में ही स्क्वायर शेप में AC वेंट्स के साथ तीन स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल टेकोमीटर और एनालॉग स्पीडोमीटर भी दिया जाएगा

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कंपनी इसे 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में उतारेगी जो 83 बीएचपी की पावर और 114 एनम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स उपलब्ध होगा। इस गाड़ी में सबसे खास बात यह है कि इसकी कीमत बेहद ही कम होगी।

इस कीमत के साथ आएगी मार्केट में

फिलहाल टाटा मोटर्स ने TATA PUNCH की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत 400000 से लेकर ₹500000 के बीच हो सकती है। जल्द ही मार्केट में लांच होने वाली टाटा मोटर्स की यह कार बाजार की अन्य कार जैसे मारुति इग्निस और हुंडई की अभी आने वाली एसयूवी कैस्पर को टक्कर देगी। कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन कुछ वक्त पहले हुए एक ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी ने इस एसयूवी के कांसेप्ट वर्जन को पेश किया था। जिसे देखने के बाद लोगों में इस का इंतजार है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.