Breaking News
Home / खबरे / पुलिस विभाग ने जारी कि बंपर भर्ती ये विदार्थी कर सकते है अप्लाई

पुलिस विभाग ने जारी कि बंपर भर्ती ये विदार्थी कर सकते है अप्लाई

कोरोनावायरस के चलते पिछले 2 सालों में सरकार ने काफी कम विज्ञप्ति निकाली हैं जो विज्ञप्ति जारी की हैं उनके भी सही से एग्जाम नहीं हो पाए हैं। पूरे भारत में बेरोजगारी काफी हद तक फैली हुई है और इसके ऊपर कोरोना की वजह से लोकडाउन लगने पर जनता पर और अधिक मुसीबतें आ गई। फिलहाल कोरोना का प्रभाव कम हुआ है जिसके चलते पूरा देश अनलॉक हो गया है और अब सरकार में भी काफी भर्तियां जारी कर रही हैं। हाल ही में केरल पुलिस विभाग ने स्पोर्ट्स के पदों पर भर्ती निकाली है जिसके बाद पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। इसके लिए पुरुषों की लंबाई 168 सेंटीमीटर तथा महिला उम्मीदवारों के लिए लंबाई 157 सेंटीमीटर रखी गई है।

इस तारीख से भर सकेंगे आवेदन पत्र

केरल पुलिस विभाग ने हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया कि केरल पुलिस विभाग स्पोर्ट्स पर्सन के पदों पर भर्ती निकाल रहा है। केरल पुलिस विभाग ने काफी समय बाद यह नोटिफिकेशन जारी किया है। केरल के अलावा अन्य पुलिस विभाग भी जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने वाले हैं जिसमें बेरोजगारों को काफी अच्छा अवसर प्राप्त होगा। इस भर्ती में शामिल होने वाले इच्छुक उम्मीदवार 10 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 10 अगस्त से फॉर्म भरना स्टार्ट वे थे जिसके अंतिम तारीख 10 सितंबर है।

केरल पुलिस के लिए यह होंगे मापदंड

केरल पुलिस में भर्ती होने वाले हैं पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 168 सेंटीमीटर होनी चाहिए जबकि महिलाओं की लंबाई 157 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है। इस विज्ञप्ति के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 26 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी शामिल है।

केरल पुलिस विभाग में स्पोर्ट्स पर्सनल के कुल 43 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए शिक्षा में क्वालिफिकेशन 12वीं पास है इसलिए 12वीं पास विद्यार्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 10 सितंबर से पहले ही आवेदन करें क्योंकि इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इस पते पर भेजे आवेदन – एडीशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, आर्म्ड पुलिस बटालियन, पेरूरकड़ा, तिरुअनंतपुरम – 695005

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार केरल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी विज्ञापन चेक कर सकते हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.