Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा को अर्शदीप सिंह ने नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने हरवा दिया पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला, खुद रोहित भी नही करेंगे कभी इस गेंदबाज को माफ़

रोहित शर्मा को अर्शदीप सिंह ने नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने हरवा दिया पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला, खुद रोहित भी नही करेंगे कभी इस गेंदबाज को माफ़

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप में अभी तक अजेय रही थी और जब रविवार को भारतीय टीम इस मुकाबले में दूसरी बार पाकिस्तान से भिड़ने के लिए उतरी थी तब यह माना जा रहा था कि भारतीय टीम एक बार फिर से अपने विजय रथ को जारी रखेगी। इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए लेकिन एक गेंदबाज ऐसा था जिसने भारत के 181 रनों के बड़े लक्ष्य पर भी पानी फेर दिया। कुछ लोगों का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने हरवा दिया लेकिन आइए बताते हैं इस मैच में वह कौन गेंदबाज रहा जिसने पाकिस्तान को दूसरी बार हराने का रोहित शर्मा का सपना चकनाचूर कर दिया.

अर्शदीप से नहीं बल्कि रोहित शर्मा का सपना इस गेंदबाज ने तोड़ा, लुटा दिए इतने रन

रोहित शर्मा एशिया कप में अभी तक अपनी कप्तानी से भारतीय टीम को लगातार मुकाबले को जीताते आ रहे थे और माना जा रहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी। हालांकि पाकिस्तान ने इस मुकाबले में भारत से बेहतर खेलते हुए भारत को 5 विकेट से हरा दिया लेकिन लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा की इस टीम की हार अर्शदीप सिंह की वजह से हुई है क्योंकि उन्होंने आसिफ अली का एक बेहद आसान सा कैच छोड़ दिया था जब वह मैदान पर उतरे थे लेकिन उसके बाद आशिफ अली ने सिर्फ 8 गेंदों में 2 बड़े छक्के लगाकर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी. लेकिन आइए आपको बताते हैं खुद रोहित शर्मा का मानना है कि यह मुकाबला अर्शदीप सिंह की वजह से नहीं बल्कि किसी दूसरे गेंदबाज की वजह से भारत हारी है.

रोहित शर्मा के इस गेंदबाज ने लूटा दिया इतने रन, अर्शदीप नहीं बल्कि यह गेंदबाज बना हार का कारण

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अभी तक दूसरी टीमों को आसानी से मात दे रही थी और पाकिस्तान के खिलाफ जब 182 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम ने खड़ा किया तो ऐसा लग रहा था कि इस मुकाबले में भी भारतीय टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी लेकिन अर्शदीप सिंह ने जैसे ही आसिफ अली का कैच छोड़ा तो लोगों को लगने लगा था कि भारतीय टीम यह मुकाबला हार जाएगी और सच में आगे चलकर आसिफ अली भारतीय टीम के लिए बहुत ही बड़ी परेशानी साबित हुए और उन्होंने अकेले ही पाकिस्तान को जीता दिया। लेकिन दरअसल रोहित शर्मा खुद मानते हैं कि यह मुकाबला अर्शदीप सिंह के द्वारा कैच छोड़ने की वजह से नहीं बल्कि भुवनेश्वर कुमार द्वारा किए गए 19 ओवर में 19 रन लुटाने से हारे हैं क्योंकि 2 ओवर में 26 रन चाहिए थे और उसी दौरान भूवी ने 19 रन का एक बड़ा ओवर दे दिया था जिसके कारण भारतीय टीम हार गई।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.