Breaking News
Home / खबरे / नट्टू काका की आख़री इच्छा बेटे ने करी पूरी, ये थी इच्छा जेठालाल ने भी निभाया बेटे का फ़र्ज़

नट्टू काका की आख़री इच्छा बेटे ने करी पूरी, ये थी इच्छा जेठालाल ने भी निभाया बेटे का फ़र्ज़

भारतीय सिनेमा दो भागों में बटा हुआ है जिसके चलते हर एक भाग के अपने अलग दर्शक हैं. भारतीय सिनेमा का पहला भाग हैं फ़िल्म इंडस्ट्री जैसे बॉलीवुड , टॉलीवुड , आदि . भारत मे बहुत सारे लोग हैं जिन्हें फिल्मे देखना बहुत ज्यादा पसन्द है. इसी के चलते इसके अपने अलग दर्शक हैं. सिनेमा का दूसरा भाग हैं नाटक इंडस्ट्री या सेरिअल्स इंडस्ट्री. नाटक इंडस्ट्री का मतलब है जो सेरिअल्स टीवी चैनल्स पर आते हैं जैसे तारक मेहता का उल्टा चश्मा , द कपिल शर्मा शो ओर भी बहुत सारे. पिछले कुछ दिनों से नाटक इंडस्ट्री गम के सदमे में डूबी हुई हैं क्योंकि हालहि में इस इंदुसर्टी ने अपने बहुत ही करीबी आदमी को खोया जिसको आप सभी नट्टू काका के नाम जानते हो. नट्टू काका का असल मे नाम घनश्यान नायक हैं को की सोनी सब चैनल पर आने वाले कॉमेडी नाटक तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में नट्टू काका का किरदार निभाते थे. आपको बता दे जेठालाल ने भी नट्टु काका को कंधा देकर बेटे का फ़र्ज़ निभाया।

अपने किरदार से किया था दुनिया को दीवाना , अंतिम इच्छा थी कुछ ऐसी की हो गया उनका किरदार अमर

घनश्यान नायक जी के इस किरदार को बहुत ज्यादा सम्मान दिया जाता है और हर कोई इस किरदार को बहुत ज्यादा पसन्द करता हैं. नट्टू काका के स्वर्गवास का सबसे ज्यादा दुख अगर किसी को हुआ हैं तो वह हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की पुरो कास्ट को क्योंकि नट्टू काका शो में सभी लोगो के बहुत ज्यादा क़रीब थे इसी के चलते ही नट्टू काका के अंतिम संस्कार में भी शो के सभी अभिनेता गए थे ओर नट्टू काका ( घनश्यान नायक) को भावपूर्ण श्रदांजलि दी थी. शो के बहुत सारे किरदार तो नट्टू काका को अपने बिल्कुल पिता के सामान मानते थे जिसके चलते सभी लोग शो में नट्टू काका की इज़्ज़त करते थे. बोला जाता है कि जब अगर किसी व्यक्ति का स्वर्गवास होता हैं तो सबसे पहले यह पता किया जाता हैं कि उस व्यक्ति की अंतिम इच्छा क्या है और उसको कैसे पूरा किया जाए. आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से यही बातएगे की शो में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले घ्यनशाम नायक की अंतिम इच्छा क्या थी और किस तरह उनके बेटे ने पिता की इस इच्छा को पूरा किया है.

अंतिम यात्रा में भी नट्टू काका के किरदार में ही विदाई ली घनश्यान नायक ने

घनश्यान नायक के लिए बोला है रहा है कि वह जिस किरदार को निभाते थे वह किरदार अब पूरी तरह अमर हो चुका है और भविष्य मे कोई भी नट्टू काका की जगह नही ले सकता हैं. बोला जाता है कि जब किसी व्यक्ति को इस बात का आभास हो जाता है कि यह उसका अंतिम समय आ गया हैं तो उसके दिमाक में सिर्फ और सिर्फ एक ही बात रहती है कि वह अपनी अंतिम इच्छा किसको बताए. ऐसा ही कुछ नट्टू काका के साथ भी था. नट्टू काका ने अपनी अंतिम इच्छा किसी ओर को नही बल्कि अपने बेटे विकास नायक को ही बताई. नट्टू काका की अंतिम इच्छा थी कि जब उनका अंतिम संस्कार हो तो पूरे मेकअप के साथ हो .

अपने किरदार को घ्यनशाम नायक करना चाहते थे अमर

अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो घ्यनशाम नायक चाहते थे कि उनका अंतिम संस्कार नट्टू काका के किरदार में ही हो. पिता के अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए घ्यनशाम नायक के बेटे विकास नायक ने पिता को पूरे मेकअप वगेरा करके ओर बिल्कुल नट्टू काका जैसा बना कर विदाई दी. घ्यनशाम नायक ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह चाहते थे कि उनका किरदार अब अमर हो जाए और ऐसा ही हुआ.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *