Breaking News
Home / खबरे / कितनी संपत्ति की मालकिन है कटरीना कैफ

कितनी संपत्ति की मालकिन है कटरीना कैफ

बॉलीवुड जगत में बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्रियां है। जिन्होंने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से सबको दीवाना बना रखा है। ऐसी ही एक बेहतरीन अभिनेत्री है कैटरीना कैफ जो एक बहुत ही अच्छा डांस करती हैं और फिटनेस फ्रीक वूमेन है। कैटरीना कैफ की बात करें तो वह बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में शामिल है। कैटरीना का जन्म साल 1983 में हांगकांग में हुआ था दुनिया भर में लगातार काम करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड जगत में अपना कदम रखा था। उनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने स्कूल में पढ़ाई ना कर कर बल्कि घर में ही ट्यूशन केसरिया पढ़ाई की थी।

एक ट्रस्ट भी चलाती हैं

कैटरीना दुनिया भर के साथ जुड़ी हुई हैं। वह एक धर्मार्थ ट्रस्ट भी चलाती है यह ट्रस्ट परित्यक्त व्यक्तियों को बचाता है। यह साथ ही भूल हत्या को रोकने पर कोई कार्य करता है। इस संगठन ने बहुत से संगठनों के साथ मिलकर बहुत सारे अभियान चलाएं हैं जिनमें से दम का दम और कौन बनेगा करोड़पति जैसे विभिन्न शो में भाग लेकर करोड़ों रुपए एनजीओ के लिए जुटाए हैं।

सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्री की सूची में है

कैटरीना कैफ एक मैगजीन के अनुसार साल 2019 में सबसे अधिक कमाई करने वाली शो अभिनेत्रियों की सूची में शामिल है। उनका इस सूची में 23 स्थान है। 2017 से लगातार इस सूची में शामिल नहीं है। इनकी कुल कमाई की बात करें तो कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह सालाना 23.64 करोड रुपए कमाती है।

8 करोड़ का है अपार्टमेंट

कैटरीना कैफ की पर्सनल लाइफ की बात करें तो बहुत ही लग्जरियस लाइफ देती हैं उनके पास बांद्रा में स्थित 8 करोड़ का एक अपार्टमेंट भी है। इसके साथ ही उनका लोखंडवाला में एक पेंटहाउस भी है जिसकी कीमत 17 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास लंदन में एक बंगला है जिसकी कीमत लगभग 7 करोड रुपए है।

रखती हैं लग्जरी कारों का शौक

कैटरीना कैफ को कारों का बहुत अधिक शौक है उनके पास दुनिया भर की नहीं जी से महंगी गाड़ियां मौजूद हैं। इनकी गाड़ियों के इलेक्शन की बात करें तो उनके पास और भी मर्सिडीज जैसी महंगी महंगी 7 गाड़ियां हैं।

कुल संपत्ति

कुछ रिपोर्ट की मानें तो अभिनेत्री कैटरीना कैफ के पास लगभग 224 करोड रुपए की संपत्ति है। वह फिल्मों के साथ-साथ बहुत सारे ब्रांड का भी प्रमोशन करती हैं जिसके लिए वह 7 से 8 करोड रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा उन्होंने फिल्मों में भी बहुत काम किया है वह फिल्मों से मोटी कमाई करते हैं आपको बता दें कि वह एक फिल्म करने के लिए 11 करोड रुपए फीस लेती है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *