Breaking News
Home / खबरे / आईपीएल के फॉर्मेट में होगा बदलाव 8 की जगह खेलेंगी 10 टीमें, यह दो टीमें होगी शामिल

आईपीएल के फॉर्मेट में होगा बदलाव 8 की जगह खेलेंगी 10 टीमें, यह दो टीमें होगी शामिल

भारत में खेल की बात करें तो सबसे अधिक प्रशंसक क्रिकेट के हैं। क्रिकेट में भारतीय इतिहास में काफी महान खिलाड़ी साबित हुए हैं। 2008 में भारत में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई थी इसके बाद यह विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग बन चुकी है। हाल ही में बीसीसीआई ने घोषणा की है कि अगले साल 2022 में होने वाले आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें खेलेंगी। आपको बता दें कि 2021 का आईपीएल अभी तक पूरा नहीं हो पाया है क्योंकि कोरोनावायरस के चलते इसे बीच में ही बंद कर दिया गया था। अब 19 सितंबर से इसकी दूसरे चरण में शुरुआत यूएई में होगी।

आईपीएल 2022 में आ सकती हैं दो टीमें

वर्तमान समय में आईपीएल सबसे लोकप्रिय लीग बन चुकी है भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आईपीएल से ज्यादा लोकप्रिय कोई भी लीग नहीं है। बीसीसीआई ने प्रस्ताव रखा है कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमें शामिल होंगी जिसके चलते अगर वर्तमान फॉर्मेट में आईपीएल को रखा गया तो कुल 94 मैच हो सकते हैं। वही खबरें यह भी है कि 2022 का आईपीएल 2011 के फॉर्मेट में ही होगा।

भारत के काफी शहर हैं 2 टीमों के लिए दावेदार

बीसीसीआई के प्रस्ताव रखे जाने के बाद 2022 में दो अतिरिक्त टीमें जोड़ने की बात ने हवा पकड़ ली है। सूत्रों के मुताबिक इन दो टीमों की बेस प्राइस 2000 करोड रुपए होगी। इन 2 टीमों के लिए भारत के कटक अहमदाबाद गुवाहाटी लखनऊ जैसे शहर दावेदार साबित हो सकते हैं। आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास में आज तक सबसे महंगी टीम पुणे वॉरियर्स रही है।

आईपीएल 2021 को कोरोना के चलते कर दिया था स्थगित

अप्रैल में शुरू हुए आईपीएल 2000 21 को बीच में ही रोक दिया गया। इसे रोकने का कारण कोरोनावायरस था। चेन्नई की टीम में कुछ खिलाड़ी कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए थे, इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित पाए गए। काफी खिलाड़ियों और टीम मेंबर्स के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल को बीच में ही रोकने का फैसला लिया। उस समय आईपीएल को असीमित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। 19 सितंबर से आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे। इसके लिए काफी टीम और उनके खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं जबकि भारत के कुछ मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड के साथ हो रही टेस्ट सीरीज के कारण अभी तक यूएई नहीं पहुंच पाए हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.