Breaking News
Home / खबरे / हार्दिक पण्ड्या की वजह से हो गई इन दो धाकड खिलाड़ियों की टीम इंडिया से छुट्टी, टीम में शामिल होना है अब लगभग नामुमकिन ये है वजह

हार्दिक पण्ड्या की वजह से हो गई इन दो धाकड खिलाड़ियों की टीम इंडिया से छुट्टी, टीम में शामिल होना है अब लगभग नामुमकिन ये है वजह

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज में 27 जुलाई से शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय और पांच t20 मुकाबला खेलने के लिए नेट्स ने अपना पसीना बहा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से भरी यह भारतीय टीम कई बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में पहुंची है टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि टीम के साथ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा जुड़ चुके हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी लय में बल्लेबाजी कर चुके हैं। टीम इंडिया में अगर सबसे धुआंधार तरीके से अगर किसी खिलाड़ी ने वापसी की है तो वह हार्दिक पांड्या। हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद टीम इंडिया में खेल रहे 2 खिलाड़ियों की हमेशा के लिए छुट्टी हो गई है आइए आपको बताते हैं कौन है वह दो खिलाड़ी जिनकी हार्दिक पांड्या के एंट्री की वजह से छुट्टी हो चुकी है।

शार्दूल ठाकुर की लगभग हो गई हार्दिक पण्ड्या के आने के बाद टीम इंडिया से छुट्टी, ये है वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जब चोटिल थे तब उनकी जगह भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ियों की एंट्री हुई जो गेंद और बल्ले दोनों तरीको अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हो और ऐसे खिलाड़ियों की सूची में शार्दुल ठाकुर का नाम सबसे ऊपर आया था। शार्दुल ठाकुर ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली थी, यही नहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब टेस्ट श्रृंखला जीती थी उसमें शार्दुल ठाकुर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी उन्होंने अपने जौहर दिखाए थे लेकिन हार्दिक पांड्या के आगमन के बाद अब शार्दुल ठाकुर को शायद ही दूसरा मौका दिया जाए। शार्दुल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं लेकिन उनके गेंदबाजी में उनकी इकोनॉमी काफी हाई है जिसके कारण चयनकर्ता उनके नाम के ऊपर दोबारा विचार नहीं करेंगे.

वेंकेटैश अय्यर की भी हो गई हार्दिक पण्ड्या की वजह से छुट्टी, ये है बड़ी वजह

इंडियन प्रीमियर लीग ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई ऐसे युवा खिलाड़ी दिए हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत को कई मुकाबले भी जिताए हैं और वेंकटेश अय्यर उन्ही प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक है। वेंकेटाश अय्यर ने 2020 और 21 के आईपीएल मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने की वजह से एकदिवसीय मुकाबले में उन्हें मौका भी दिया लेकिन मिले मौके को वह भुनाने में असफल रहे जिसकी वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया लेकिन एक बार फिर से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में वापस आए लेकिन तब तक हार्दिक पांड्या की वापसी हो गई थी और इस समय वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है तब शायद ही चयनकर्ता अब वेंकेट्श के नाम पर विचार करें। वेंकेटश अय्यर भी हार्दिक पांड्या की तरह गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर लेते हैं।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.