Breaking News
Home / खबरे / भैंस ने दिया दो मुंह वाले बच्चे को जन्म, दोनों से पीता है दूध

भैंस ने दिया दो मुंह वाले बच्चे को जन्म, दोनों से पीता है दूध

सामान्य तौर पर सबसे अधिक पाली जाने वाले दुधारू जानवर गाय भैंस एक बच्चे को जन्म देते हैं। हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां एक भैंस ने दो मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया है। इस खबर के बाद पूरा गांव उसे देखने के लिए पास आ गया। आम तौर पर देखा जाए तो गाय और भैंस दोनों ही 10 महीने गर्भ धारण करने के बाद बच्चे को जन्म देती हैं और एक बार में एक बच्चे को जन्म देती हैं। लेकिन हाल ही में ऐसा चमत्कार देखने को मिला है जहां एक भैंस ने एक ही बच्चे को जन्म दिया लेकिन उसी के दो मुंह हैं इसी के साथ ही दो गर्दन, चार आंखें, चार कान भी मौजूद हैं।

हम बात कर रहे हैं कंचनपुर थाना इलाके के एक गांव सिकरौदा की जा एक भैंस ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया जिसके दो मुंह हैं। दो मुंह वाले बच्चे को जन्म देने वाली है इसके मालिक का नाम राजवीर कुशवाह है। उन्होंने बताया कि भैंस और उसका बच्चा एकदम स्वस्थ हैं और प्राकृतिक तरीके से ही इस बच्चे का जन्म हुआ है। दो मुंह वाले बच्चे के जन्म के बाद गांव में लोगों के बीच यह कोतुहल का विषय बना हुआ है।पशु चिकित्सक गुड्डा सिंह ने बताया कि भैंस ने सामान्य अवस्था में बच्चे को जन्म दिया और किसी डॉक्टर की जरूरत नहीं पड़ी। गाय का बच्चा पूरी तरह स्वस्थ नजर आ रहा है और दो सिर होने के बावजूद कोई समस्या नजर नहीं आ रही है।

भैंस का बच्चा दोनों मुंह लेता है उपयोग में

आपको बता दें कि कंचनपुर थाना इलाके में जब एक भैंस ने दोनों वाले बच्चे को जन्म दिया तो उसे देखने के लिए काफी लोग एकत्रित हो गए। लोग यह देखकर काफी आश्चर्यचकित थे कि आखिर इस तरह के बच्चे का जन्म कैसे हो सकता है। डॉक्टरों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जेनेटिक म्यूटेशन के कारण है इस तरह की घटना संभव हो सकती है जहां मुंह का निर्माण करने वाले जीन ने अपना क्लोन बना लिया इसके कारण बच्चे के दो मुंह है लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि यह बच्चा पूरा जीवन जी पाएगा हो सकता है इसकी जल्द ही मौत भी हो जाए।

आपको बता दें भैंस का बच्चा अपने दोनों सिरों का उपयोग करता है और खाने पीने का सामान दोनों में से ही खाता है यहां तक कि दूध भी दोनों में से पीता है। इसे देखकर आसपास के लोग भगवान का चमत्कार बता रहे हैं क्योंकि लोगों को कहना कि उन्होंने इससे पहले कभी भी ऐसा मामला नहीं देखा।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.