Breaking News
Home / खबरे / इन भारतीय खिलाड़ियों ने की अन्य ध-र्म में शादी

इन भारतीय खिलाड़ियों ने की अन्य ध-र्म में शादी

फिल्म से जुड़े अभिनेता और क्रिकेट जगत के खिलाड़ी करते हुए देखते हैं। आजकल देखा जा रहा है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी अभिनेत्रियां क्रिकेट जगत से जुड़े खिलाड़ियों से शादी करती हैं या फिर उनका अफेयर चलता है। क्रिकेट जगत में बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी की है आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपना धर्म छोड़कर दूसरे धर्म की लड़कियों से शादी की।

मंसूर अली खान

भारतीय टीम के दिव्य कप्तान और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से शादी की थी । मंसूर खान मुस्लिम होते हुए भी उन्होंने एक हिंदू बंगाली लड़की से शादी की थी शर्मिला टैगोर उस समय की बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और इनकी शादी मुस्लिम धर्म के अनुसार हुई थी।

दिनेश कार्तिक और दीपिका

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक में ईसाई धर्म अपना चुकी दीपिका पल्लीकल से शादी की। यह भी कहा जाता है कि दीपिका की है दूसरी शादी थी। दीपिका की पहली शादी होने के बाद दिनेश कार्तिक ने 2015 में दीपिका को अपना जीवनसाथी अपनाया था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता

भारतीय टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को कौन नहीं जानता हजूर दिन के ऊपर बॉलीवुड में एक फिल्म भी बनी है उन्होंने बॉलीवुड की अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी की थी। यह बात अलग है कि मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता के बीच का रिश्ता कुछ समय बाद खत्म हो गया था। मोहम्मद रफी की पहली पत्नी मेरी ना थी जिन्होंने 1996 में अजरुदीन को तलाक दे दिया था।

जहीर खान और सागरिका

कुछ रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की शादी 2017 में सागरिका से हुई है। बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुके सागरिका खान ने फिल्म चक दे इंडिया में काम किया है। जहीर खान मुस्लिम समुदाय से आते हैं वही सागरिका हिंदू धर्म से आती है।

मोहम्मद कैफ और पूजा

भारत के टीम के दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद के किसी पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने साल 2011 में पूजा नाम की एक लड़की से शादी की पूजा एक हिंदू लड़की हैं पूजा की शादी हिंदू रीति-रिवाजों के देती हुई थी। मोहम्मद कैफ ने कई सालों तक पूजा यादव को डेट भी किया है।

युवराज सिंह और हेजल

युवराज सिंह ने हाल ही में बीते कुछ सालों में शादी की। युवराज की शादी हेजल कीच से हुई है। युवराज सिंह अपनी पहली मुलाकात में ही है जल को अपना दिल दे बैठे थे इसके बाद उन्होंने कई सालों तक हेजल को डेट भी किया। और कुछ समय बाद ही वह विवाह के बंधन में बंध गए। युवराज सिंह ने अपने धर्म से उठते हुए ईसाई धर्म की लड़की से शादी की है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.