Breaking News
Home / खबरे / बच्चे को जन्म देते समय हुआ पत्नी का निधन अब पिता गोद में लेकर जाते हैं पढ़ाने

बच्चे को जन्म देते समय हुआ पत्नी का निधन अब पिता गोद में लेकर जाते हैं पढ़ाने

मां को ममता का सागर कहा जाता है। एक मां का प्यार अपने बच्चे के लिए बहुत अधिक होता है। मां बच्चों के रक्षा और उनके पालन पोषण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है लेकिन आपको बता दें कि एक बच्चे के प्रति पिता का प्यार भी कम नहीं होता है। समाज में ऐसा लिखा जाता है कि पिता बच्चों के प्रति अपने प्यार को ज्यादा प्रदर्शित नहीं कर पाते हैं लेकिन इसके बावजूद उनका प्यार भी अपने बच्चों के लिए बहुत अधिक होता है। कभी-कभी भगवान मनुष्य की जिंदगी में चुनौतियों के बाहर खड़े कर देता है इसे भगवान की परीक्षा दे हैं या किस्मत की चुनौती। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक बच्चे को जन्म देते समय एक व्यक्ति की पत्नी की मृत्यु हो गई। इसके बाद उस व्यक्ति ने ही अपने बच्चे को माता और पिता दोनों का प्यार दिया है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

पत्नी की मृत्यु के बाद बच्चे को दिया माता पिता का प्यार

दरअसल मामला एक व्यक्ति का है जिसकी पत्नी की बच्चे को जन्म देते समय ही मृत्यु हो गई। इस खबर से मानो उस व्यक्ति पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा हो। इसके बाद उस व्यक्ति ने हिम्मत नहीं हारी और अपने बच्चे को माता-पिता दोनों का प्यार देने का फैसला किया और अब जब भी वह कहीं जाता है तो अपने बच्चे को साथ लेकर जाता है। पेशे से यह व्यक्ति एक शिक्षक है और जब कॉलेज में पढ़ाने जाता है तो अपने बच्चे को साथ लेकर जाता है और अपनी गोद में ही रखते हुए स्टूडेंट्स को पढ़ाता है।

प्रसिद्ध आईएएस ऑफिसर अविनाश शरण ने शेयर की फोटो

एक व्यक्ति के अपने बच्चे को गोद में लेते हुए विद्यार्थियों को पढ़ाने की एक फोटो प्रसिद्ध आईएस ऑफिसर अविनाश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। साथ में लिखा कि यह वह सच है जिसकी पत्नी का बच्चे को जन्म देते समय निधन हो गया और पीछे अकेला रह गया। सामान्य तौर पर है जब ऐसी परिस्थितियां आती हैं तो व्यक्ति या तो अपनी नौकरी छोड़ देता है या फिर लंबे समय के लिए छुट्टी ले लेता है। लेकिन इस शख्स ने ऐसा कुछ भी नहीं किया, इससे पता चलता है कि वह एक अच्छा पिता होने के साथ-साथ एक अच्छा शिक्षक भी है। इसीलिए तो बच्चे को गोद में लेकर विद्यार्थियों को पढ़ाता है ताकि विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में ना पड़े।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *