Breaking News
Home / बॉलीवुड / इन 3 हॉलीवुड सुपर हीरो से मिलती थी शक्तिमान को खुबिया ,मुकेश खन्ना ने किया खुलासा

इन 3 हॉलीवुड सुपर हीरो से मिलती थी शक्तिमान को खुबिया ,मुकेश खन्ना ने किया खुलासा

वैसे तो बाहर के देश में कई सुपर हीरो है जैसे की सुपर मेन ,आयरन मेन पर अगर आपको भारत के पहले सुपर हीरो की बात करे तो सबसे पहला नाम आता है शक्तिमान का .ये वोही पहले सुपर हीरो था जिसके लिए हर किसी के दिल में प्यार था ,साथ इस नाटक में भारतीय संस्कृति की झलक और प्यार नजर आता था .इस किरदार को निभा कर मुकेश खन्ना को जो लोग भीष्म पितामह कहते थे वो अब उनको शक्तिमान कहने लग गए थे .लेकिन क्या आपको पता है इस किरदार को बनाने में हॉलीवुड के तीन किरदारों से प्रेरणा ली गयी थी .

शक्तिमान को हुए पुरे 24 साल 

आपको यहाँ बता दे की इस शो के हाल में ही 24 साल पुरे हुए है ,इस मोके पर मुकेश खन्ना ने कुछ खुलासे किये है ,उन्होंने बताया की शक्तिमान की उड़ने की शक्ति और गंगाधर के आगे निकले हुए दात ये सब हॉलीवुड के सुपर हीरो से प्रेरणा ले कर किया गया  था .

डायरेक्टर दिनकर जानी ने बनाया था 

थोड़े दिन पहले ही मुकेश खन्ना ने अपने यू ट्यूब चैनल भीषम इंटरनेशनल में थे मुकेश खन्ना शो नाम से एक वीकली चाट बनाया है ,इस सप्ताह जो गेस्ट आये इनके शो में वो बहुत ख़ास थे और वो थे शक्तिमान सीरियल के डायरेक्टर दिनकर जानी .इस बातचीत में दिनकर जानी और मुकेश खन्ना ने खुद बताया की कहा कहा से उन्होंने शकितामन सीरियल को बनाने के लिए प्रेरणा ली .

किस से मिली क्या खूबी 

सुपर मेन 

इस बातचीत में मुकेश खन्ना ने बताया की शक्तिमान का ज्यादा तर हिस्सा सुपर मेन से लिया गया था ,क्योकि शक्तिमान का गंगधार भी प्रेस में काम करता था और सुपरमैन का करैक्टर भी प्रेस में काम करता था .यानि आप समझ सकते है की गंगाधर वाला आईडिया सुपर मेन से ही लिया हुआ लगता है .

मास्क 

इस विडियो में मुकेश खन्ना कहते है की हमने उड़ने का आईडिया तो सुपर मेन से लिया था पर गोल गोल घूमकर सुपर मेन नहीं उड़ता था तो इसका आईडिया हमने हॉलीवुड के एक हीरो मास्क से लिया था .आपने भी देखा होगा की शक्तिमान गोल गोल घूमकर उड़ता है न की सुपर मेन की तरह सीधा .

नौटी प्रोफ़ेसर 

आपको याद ही होगा की शक्तिमान सीरियल में गंगाधर के दो दात बाहर थे जो की बॉलीवुड की एक  फिल्म से ही प्रेरित थे और वो फिल्म थी नौटी प्रोफसर .तो आपने देखा की शक्तिमान सीरियल में विभिन्न बॉलीवुड हीरो से कुछ न कुछ लिया गया है .

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *