Breaking News
Home / खबरे / Tesla जैसी कम्पनी की छुट्टी करने आ गई है मार्केट में ये नई गाड़ी, मात्र 2 घंटे में ही हो जाती है फूल चार्ज

Tesla जैसी कम्पनी की छुट्टी करने आ गई है मार्केट में ये नई गाड़ी, मात्र 2 घंटे में ही हो जाती है फूल चार्ज

Tesla एक बहुत ही नामी इलेक्ट्रॉनिक कम्पनी बन चुकी है. टेक्नोलॉजी के दौर में हर किसी का रुझान अब पेट्रोल और डीजल वाली गाड़ियों से उठकर इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की तरफ जा रहा है। पिछले कुछ समय में सड़कों पर भी लगातार डीजल और पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर के मुकाबले लोग इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को ज्यादा अपना बना रहे हैं। हाल ही में अब भारत में एक ऐसी मोटर कंपनी अपनी कार लेकर आ रही है जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 1500 किलोमीटर तक चलेगी और इस कार की खासियत यह है कि यह मात्र 2 घंटे में ही पूरी चार्ज हो जाती है जो इसे और भी खास बनाती है। अभी तक तो इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने के मामले में Tesla ही एक विदेशी कंपनी भारत में आई थी लेकिन अब उसी की प्रतिद्वंदी कंपनी भारत में अपने पैर रखने जा रही है। आइए आपको बताते हैं Tesla के प्रतिद्वंदी कार की ऐसी क्या खासियत है जिस की खासियत को सुनकर अब सभी लोग यह कह रहे हैं कि इस पर यकीन कर पाना लगभग नामुमकिन है।

Triton EV car better than Tesla

Tesla को भारत में आकर टक्कर देगी यह विदेशी कार, 2 घंटे में हो जाती है पूरी चार्ज

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Tesla का नाम पिछले कुछ समय में भारत में सबसे ज्यादा प्रचलित रहा है। हर किसी को Tesla की कार पसंद आ रही थी लेकिन हाल ही में Triton EV जो एक अमेरिकी कंपनी है उन्होंने Tesla को टक्कर देने के लिए भारत में अपने पांव पसार लिए हैं। इस कंपनी ने अपने मॉडल एच के बारे में जिक्र किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि यह गाड़ी जो वह मार्केट में लाने वाले हैं वह तकरीबन 8 सीटर होगा और एसयूवी के सेगमेंट में यह गाड़ी नई इतिहास बना देगी। यही नहीं इस गाड़ी में पावरफुल इंजन की क्षमता होगी जिसमें 700 टन तक का वजन आसानी से लेकर चला जा सकता है। इस गाड़ी की खासियत को सुनते ही सभी लोग अब Tesla को छोड़कर इस गाड़ी को अपना बनाने की सोच रहे हैं। आइए आपको बताते हैं भारत में कहां पर इस विदेशी कंपनी के फैक्ट्री की नींव रखी जा रही है।

भारत के तेलंगाना शहर में बनेगी इस कंपनी की नींव, भारत बनेगा अब ताकतवर देश

इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने वाली Tesla को पीछे छोड़ने के लिए अब उन्हीं की प्रतिद्वंदी कंपनी ने भारत में अपने कदम रख दिए हैं। हाल ही में तेलंगाना सरकार के साथ उनकी बातचीत भी हो गई है और बहुत जल्द इस साल इस कंपनी की नींव रख दी जाएगी। भारत सरकार से इस अमेरिकी कंपनी ने इस बात की अनुमति भी ले ली है और बहुत जल्द बड़े पैमाने पर यह कंपनी अपने कारों का उत्पादन भारत में करने लगेगी। फिलहाल तो उनकी पहले ही मॉडल एच की खासियत को सुनकर लोग यह कह रहे हैं कि यकीन नहीं होता कि सिर्फ 2 घंटे में चार्ज होने वाली कोई कार 1200 किलोमीटर तक की रेंज दे पाएगी। यह अपने आप में पहला मौका होगा जब कोई भी कार चार्ज होने के बाद 1000 किलोमीटर से ज्यादा चल सकेगी जिसको देखकर लोग यह कह रहे हैं कि भारत अब विश्व के सबसे बड़े ताकतवर देशों में से एक बनता जा रहा है।

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *