Breaking News
Home / खबरे / शिखर धवन को पड़ गया अपने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना भारी, चखना पड़ न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ फिर भारत को हार का स्वाद

शिखर धवन को पड़ गया अपने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना भारी, चखना पड़ न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ फिर भारत को हार का स्वाद

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड में श्रृंखला खेलने गई हुई है। 20 ओवरों के प्रारूप की कप्तानी जहां हार्दिक पांड्या करते नजर आ रहे थे वही एकदिवसीय मुकाबलों में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में थी। हार्दिक पांड्या ने तो शानदार कप्तानी करते हुए भारतीय टीम को 20 ओवरों के प्रारूप में जीत दिला दी लेकिन शिखर धवन को पहले ही मुकाबले में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। शिखर धवन ने टीम को चुनने में ही एक ऐसी गलती कर दी जिसका खामियाजा उन्हें मुकाबले को गवा कर चुकाना पड़ा और खुद शिखर धवन भी मुकाबले के बाद इसी बात को दोहराते नजर आए कि उनकी टीम से कहां चूक हुई। आइए आपको बताते हैं शिखर धवन को किस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना इतना ज्यादा भारी पड़ गया जिसकी वजह से न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत आसानी से भारतीय टीम को पहले एकदिवसीय मुकाबले में हरा दिया.

शिखर धवन की कप्तानी पर उठाए लोगों ने सवाल, यह गलती कर दी शिखर धवन ने

हार्दिक पांड्या के 20 ओवरों में कमाल दिखाने के बाद सभी लोगों की नजर शिखर धवन के ऊपर टिकी हुई थी जो लगातार दो श्रृंखला जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी करने पहुंचे थे। हर किसी को उम्मीद थी कि शिखर धवन अपनी कप्तानी का जलवा न्यूजीलैंड के खिलाफ जरूर दिखाएंगे और इसकी शुरुआत उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए की। शिखर धवन ने लंबे अंतराल के बाद एक शानदार अर्धशतक लगाया और बाकी बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 307 रनों का लक्ष्य दिया जो काफी लग रहा था लेकिन शिखर धवन ने एक ऐसी गलती कर दी थी जिसका खामियाजा उन्हें अंत में भुगतना पड़ा। आइए आपको बताते हैं शिखर धवन ने मुकाबले की शुरुआत में ही किस खिलाड़ी को बाहर बैठा दिया था जिसके कारण खुद शिखर धवन बीच मुकाबले में अफसोस करते नजर आ रहे थे.

धवन को महंगा पड़ गया इस खिलाड़ी को मौका नहीं देना, धवन को मिली अपने पहले ही मुकाबले में हार

शिखर धवन की अगुवाई में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम को पहले मुकाबला में हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि भारतीय बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन शिखर धवन से कप्तानी में एक गलती यह हो गई थी कि उन्होंने अपनी टीम में दीपक चाहर को शामिल नहीं किया था। दीपक चाहर ना सिर्फ शुरुआती ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हैं बल्कि उनके रहने से भारतीय टीम के पास गेंदबाजी के छह विकल्प हो जाते हैं लेकिन दीपक चाहर के टीम में शामिल नहीं करने की वजह से शिखर धवन के पास गेंदबाजी का ज्यादा विकल्प था ही नहीं और इसी वजह से उन्हें पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना पड़ा। शिखर धवन ने खुद न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में जब हार मिली तब उसके बाद उन्होंने इस बात की गलती स्वीकार कर ली कि उन्होंने दीपक चाहर को मौका नहीं देकर इस मुकाबले का रुख न्यूजीलैंड की तरफ कर दिया और साथ में उन्होंने युवा बल्लेबाजों की तारीफ की और कहा कि हम यह मुकाबला गेंदबाजी की वजह से हारे हैं ना कि बल्लेबाजी से।

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *