Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा के लिए यह खिलाड़ी साबित हुआ एशिया कप में हीरो, छुड़ा देगा अब वर्ल्ड कप में भी सामने वाली टीम के छक्के सामने आई बड़ी खबर

रोहित शर्मा के लिए यह खिलाड़ी साबित हुआ एशिया कप में हीरो, छुड़ा देगा अब वर्ल्ड कप में भी सामने वाली टीम के छक्के सामने आई बड़ी खबर

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम भले ही एशिया कप का खिताब नहीं जीत पाई हो लेकिन उसके बाद भी इस श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए कई ऐसी अच्छी बातें हुई जिसको लेकर रोहित शर्मा खुश हो सकते हैं। भले ही भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में हार मिली हो लेकिन रोहित शर्मा का एक ऐसा खिलाड़ी अब अपने पुराने लय में आ चुका है जो विश्व कप में अकेले ही विरोधियों के छक्के छुड़ा देगा। कई लोग यही बात कह रहे हैं कि भारतीय टीम भले ही एशिया कप में सुपर चार के मुकाबले से बाहर हो चुकी है लेकिन उसके बाद भी टीम में एक ऐसा खिलाड़ी अपने पुराने लय में आ गया है जो रोहित शर्मा के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। आइए आपको बताते हैं रोहित शर्मा के लिए इस एशिया कप में कौन सी राहत भरी खबर आई है.

रोहित शर्मा का यह खास दोस्त आ गया है अपने पुराने लय में, बना दिए ताबड़तोड़ इतने रन

विराट कोहली और रोहित शर्मा की दोस्ती मैदान में किसी से छिपी नहीं है। यह दोनों एक दूसरे को अहम मौके पर सलाह देते नजर आते हैं और वह रोहित शर्मा ही थे जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में आराम करके विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरने का मौका दिया जिसके बाद विराट कोहली ने बहुत ही जबरदस्त शतक जड़ दिया। रोहित शर्मा भले ही एशिया कप का मुकाबला ना जीत पाए हो लेकिन उनके लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली अपने पुराने लय में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। एशिया कप के मुकाबले में विराट कोहली ने 2 अर्धशतक और 1 शतक के साथ शानदार 276 रन बनाए जिसके कारण वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए.

कोहली से आगे रहा बस पाकिस्तान का यह बल्लेबाज, रोहित शर्मा है अपने इस खिलाड़ी के लिए बहुत खुश

रोहित शर्मा की कप्तानी में जब भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए दुबई पहुंची थी तभी लोगों ने यह उम्मीद लगा ली थी कि विराट कोहली का बल्ला इस एशिया कप में जरुर बोलेगा और आखिरकार लंबे इंतजार के बाद विराट कोहली अपने उसी लय में बल्लेबाजी करते नजर आए जिसके लिए वह पहचाने जाते हैं। इस श्रृंखला में भारतीय टीम की तरफ से अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाएं तो वह थे विराट कोहली। यही नहीं इस एशिया कप में विराट कोहली एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने शतक बनाया हो। विराट कोहली की पारी की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी नजर आए थे और उन्होंने कहा था कि विराट जैसे बड़े खिलाड़ी का अपने पुराने लय में बल्लेबाजी करना भारतीय टीम के लिए बहुत फायदेमंद वाली बात है. विराट कोहली से ज्यादा रन सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने बनाए लेकिन उसके बाद भी पाकिस्तान की टीम एशिया कप का खिताब जीतने में असफल रही क्योंकि फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया. आपको बता दे विराट कोहली का नाम अब वर्ल्ड कप की टीम में भी है और अब वह फिर से फ़ॉर्म में लौट चुके है जिसके चलते वर्ल्ड कप में वह सामने वाली टीम के छक्के छुड़ा देंगे और भारत को वर्ल्ड कप जीता कर ही रहेंगे.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.