Breaking News
Home / खबरे / माँ लक्ष्मी की मूर्ति को भूलकर भी ना रखे इस तरह से घर में, नही को करना पड़ सकता है माता के ग़ुस्से का सामना ये है वजह

माँ लक्ष्मी की मूर्ति को भूलकर भी ना रखे इस तरह से घर में, नही को करना पड़ सकता है माता के ग़ुस्से का सामना ये है वजह

हिंदू धर्म में माँ लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी कहा जाता है। हर किसी का मानना है कि माँ लक्ष्मी की कृपा अगर किसी इंसान के ऊपर पड़ जाती है तब उसके मान सम्मान में लगातार वृद्धि होती रहती है और उसके पास किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहती है। माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इसी वजह से लोग कई टोने-टोटके का प्रयास करते हैं लेकिन कई बार लोग अपने पूजा घर में ही कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है और माँ लक्ष्मी की कृपा आनी बंद हो जाती है। माँ लक्ष्मी जब भी अपने भक्तों पर प्रसन्न होती है तब उन्हें मनचाहा वरदान देती है लेकिन कई लोग अनजाने में मां लक्ष्मी की तस्वीर और मूर्तियों को लेकर ऐसी गलती कर बैठते हैं जिससे उनके ऊपर कृपा आनी बंद हो जाती है। आइए आपको बताते हैं माँ लक्ष्मी की मूर्ति को अपने घर में स्थापित करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे माँ लक्ष्मी आप पर नाराज नहीं हो और आपके घर में वास्तु दोष भी उत्पन्न नहीं हो।

mata laxmi

माँ लक्ष्मी की प्रतिमा को इस तरह से करें घर में स्थापित, माँ लक्ष्मी नहीं तो हो जाती है नाराज

अगर आपके बने हुए काम संपन्न नहीं हो पा रहे हैं और कहीं ना कहीं हर कार्य में रुकावट आ रही है तब कहीं ना कहीं आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो चुका है। यह आमतौर पर तब होता है जब घर की देवी माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है। आमतौर पर लोग इन बातों पर ध्यान नहीं देते लेकिन आपको बता दें कि कभी भी अपने घर में माँ लक्ष्मी की खड़ी हुई मूर्ति को स्थापित ना करें। इस बात का ध्यान रखें कि माँ लक्ष्मी की जो प्रतिमा आपके पास है उसमें वह कमल के फूल या अपने सिंहासन पर बैठी हो उसके बाद उस मूर्ति का अपने घर में स्थापित करें। आइए आपको बताते है माँ लक्ष्मी की प्रतिमा को और किन तरीकों से स्थापित नहीं करना चाहिए जिससे उनकी कृपा बंद हो जाती है।

माँ लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर को इस दिशा में भूलकर भी ना लगाएं, आज ही सुधार ले अपनी गलती

माँ लक्ष्मी की प्रतिमा को हर इंसान अपने पूजा घर में लगाता है लेकिन आपको बता दें कि कई बार लोग दिशा का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते हैं। माँ लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि वह प्रतिमा या तस्वीर दक्षिण दिशा की तरफ ना हो। माना जाता है कि दक्षिण दिशा किसी भी इंसान के पितरों का वास होता है और इसी वजह से माँ लक्ष्मी की प्रतिमा को दक्षिण दिशा में कभी नहीं लगाना चाहिए। इसके अलावा अपने पूजा घर में माँ लक्ष्मी की प्रतिमा एक से ज्यादा बिल्कुल नहीं रखना चाहिए। माना जाता है कि एक से ज्यादा माँ लक्ष्मी की प्रतिमा रखने पर घर में आर्थिक संकट आने लगता है और अगर आप आज ही अपने वास्तु दोष और समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो माँ लक्ष्मी की प्रतिमा को जरूर इस प्रकार से स्थापित करें जो ऊपर लिखे गए शब्दों में बताया गया है।

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *