Breaking News
Home / खबरे / जियो ने दिया देश को सुनेहरा तौफा करा नया फोन लांच , 10 सितंबर से मिलेगा मार्केट में कीमत मात्र

जियो ने दिया देश को सुनेहरा तौफा करा नया फोन लांच , 10 सितंबर से मिलेगा मार्केट में कीमत मात्र

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी 44 वें सालाना बैठक में अपने नए फोन को लांच करने की घोषणा की है उन्होंने गूगल के साथ मिलकर अपना अल्ट्रा फोल्डेबल स्माटफोन जिओ फोन नेक्स्ट को लॉन्च कर दिया है। रिलायंस और गूगल ने की यह फोन साथ में मिलकर बनाया है यह फोन सितंबर महीने में गणेश चतुर्थी के दिन यानी 10 सितंबर 2021 को मार्केट में उपलब्ध होगा। बात करें फोन की तो इस फोन में गूगल और रिलायंस दोनों के ही ऐप खुलेंगे और काम करेंगे। जिओ नेक्स्ट की बात करें तो यह भारत का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने जा रहा है। तो चलिए जानते हैं क्या-क्या हो खूबियां होगी इस स्मार्टफोन में ।

समय-समय पर मिलेगा एंड्राइड अपडेट

जिओ फोन नेक्स्ट की टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस फोन में कटिंग एज टेक्नोलॉजी के साथ-साथ एंड्राइड का ऑपरेटिंग सिस्टम होगा जोकि ऑप्टिमाइज होगा। यह फोन भारत के मार्केट को देखते हुए विशेष रूप से बनाया गया है। इस फोन का यूजर गूगल प्ले स्टोर से सभी ऐप डाउनलोड कर सकेंगे साथ ही इस फोन में यूजर्स को बेहतरीन कैमरा होने के साथ-साथ एंड्राइड अपडेट भी मिलेगा। आपको बताना चाहेंगे कि इस फोन को बनाने के लिए पिछले साल की रिलायंस और गूगल ने पार्टनरशिप की थी।

पहले भारत में होगा लॉन्च

रिलायंस जियो और गूगल स्मार्टफोन इस फोन को पहले भारत में ही लांच करेंगे जिसके बाद उसे पूरी दुनिया में भेजा जाएगा। रिलायंस ने अपनी 40 में बैठे हैं इस फोन की तस्वीरें पेश की और कुछ फीचर्स के बारे में भी बताया। रिलायंस का कहना है कि यह फोन भारत का सबसे अफॉर्डेबल फोन होगा। इस फोन में टच डिस्प्ले होने वाली है। बात करें इस फोन की खूबियों के बारे में तो इस फोन में गूगल वॉइस असिस्टेंट भी सपोर्ट करेगा उसके साथ-साथ इस फोन में स्मार्ट कैमरा भी है जोकि बढ़िया क्वालिटी की फोटो खींचने में कस्टमर की मदद करेगा। इस फोन का कैमरा ऑगमेंटेड रियलिटी के साथ आएगा और साथ साथ में रियलिटी फिल्टर्स को भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में लैंग्वेज ट्रांसलेशन काफी पिक्चर दिया गया है जो दुनिया की किसी भी लैंग्वेज को आसानी से ट्रांसलेट कर पाएगा।

गूगल के होंगे सारे फीचर्स

जैसा कि हमने आपको बताया जिओ कंपनी नहीं यार फोन गूगल के साथ मिलकर बनाया है इसी कारण इस फोन में गूगल के सभी ऐप्स और गूगल के सभी फीचर्स भी सपोर्ट करेंगे। इस फोन में गूगल की सारी सुविधाएं होंगी और साथ-साथ यूपीपी सारी एप्स जैसे जिओ टीवी जिओ सावन भी काम करेंगी ।

 

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.