Breaking News
Home / गैजेट / अगर आप भी ख़रीदते है ऑनलाइन iPhone तो हो जाए सावधान, करे ऐसे असली और नक़ली में अंतर नही तो पढ़ेगा बाद में पछताना

अगर आप भी ख़रीदते है ऑनलाइन iPhone तो हो जाए सावधान, करे ऐसे असली और नक़ली में अंतर नही तो पढ़ेगा बाद में पछताना

एप्पल का iPhone इन दिनों भारत का सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन बन चुका है। iPhone का हर मॉडल एक सफल फोन है और इसी वजह से मार्केट में इसकी वैल्यू सबसे ज्यादा है। महंगी कीमत होने के बाद भी लोग एप्पल के इस फोन को अपना बनाना चाहते हैं लेकिन आपको बता दें कि अब कई ऐसी विभिन्न वेबसाइट है जो बहुत सस्ते दामों में iPhone के फोन को देती हुई नजर आ रही है और कई बार लोग बिना सोचे समझे iPhone को कम कीमत में पाने के लिए अपने पैसे तो दे देते हैं लेकिन उसके बाद जो फोन उनके हाथों में आता है वह असली iPhone नहीं होता बल्कि वह पूरी तरह से नकली होता है। अगर आप भी iPhone खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तब आइए आपको बताते हैं कैसे आप अपने लिए हुए नए iPhone को चेक कर सकते हैं जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि आपके पास जो iPhone है वह असली है या नकली।

iPhone की इस तरह से कर सकते हैं जांच, सामने आ जाएगी सच्चाई

अगर आप भी iPhone खरीदने वाले हैं और इस बात की शंका आपके मन में है कि आपका iPhone असली है या नकली तब आप अपने iPhone के पीछे के पैनल को देखकर महसूस कर सकते हैं कि आपका iPhone असली है या नकली। असली iPhone पीछे से देखने में ही बेहद प्रीमियम फील देता है वही नकली iPhone में कुछ ना कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है जो खुली आंखों में साफ रूप से नजर आ जाती है। iPhone के डिस्प्ले को देखकर भी आप असली और नकली का अंदाजा लगा सकते हैं क्योंकि असली iPhone की डिस्प्ले की चमक बहुत शानदार और चमकदार होती है वही नकली iPhone में इसकी ब्राइटनेस काफी कम होती है। आइए आपको बताते हैं iPhone असली है या नकली इस को पहचानने के और वह कौन से तरीके हैं जिसे आप आजमा सकते हैं।

असली और नकली के बीच होता है यह बड़ा अंतर, इस तरह से पहचान सकते हैं आप नकली iPhone को

iPhone की कॉपी बनाने वाली कंपनियां सामने और पीछे तो iPhone को बहुत शानदार तरीके से तैयार करती है लेकिन कई बार नकली iPhone को साइड से देखने पर साफ रूप से पता चल जाता है कि यह फोन नकली है। दरअसल साइड के पैनल में कुछ ना कुछ नकली iPhone बनाते समय ऐसी गलतियां हो जाती है जो पकड़ में आ जाती है और इसी वजह से सामने और पीछे के पैनल को देखने के अलावा आप साइड के पैनल को भी देख कर यह पता लगा सकते हैं कि यह फोन असली है या नकली। लाइटनिंग केबल से भी आप किसी नकली iPhone के गुणवत्ता को पकड़ सकते हैं क्योंकि अगर iPhone और उसका केवल नकली हुआ तो वह तुरंत ही इस बात का संकेत दे देगा कि इसकी गुणवत्ता सही नहीं है और इसी वजह से अगर आप आने वाले समय में iPhone लेने का प्लान बना रहे हैं तब इन महत्वपूर्ण बातों का जरूर ख्याल रखें क्योंकि इससे आप को होने वाले नुकसान से बचाव होगा।

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *