Breaking News
Home / खबरे / धर्मेंद्र के पास के पास नही थे जब दो वक्त की रोटी खाने के भी पैसे, बन थे फिर उस समय मनोज कुमार उनके हमदर्द और करा था ये काम

धर्मेंद्र के पास के पास नही थे जब दो वक्त की रोटी खाने के भी पैसे, बन थे फिर उस समय मनोज कुमार उनके हमदर्द और करा था ये काम

धर्मेंद्र को आज बॉलीवुड में कौन नहीं जानता है. धर्मेंद्र ने आज तक अपने जीवन के कई साल बॉलीवुड के नाम किये है. धर्मेंद्र को लेकर जितनी सुर्खिया शुरआती समय में थी उतनी ही सुर्खिया आज भी बरक़रार है. फिर चाहे वह फिल्मो में दिखाई दे या ना दे. धर्मेंद्र उन बॉलीवुड हस्तियों में शुमार करते है जिनकी फ़िल्मी दुनिया से लेकर निजी जिंदगी भी बेहद सुर्खिया बटोर चुकी है. धर्मेंद्र को फिल्मो में काम पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी यह नाम आज धर्मेंद्र को किसी से नहीं मिला है. इसलिए आज धर्मेंद्र किसी की पहचान के मोहताज नहीं है. एक समय पर धर्मेंद्र के पास कोई काम  नहीं हुआ करता था ना ही दो वक्त की रोटी कमा पाते थे.  धर्मेंद्र को काम पाने के लिए अपने गांव को छोड़कर आना पड़ा था. आइये आगे के आर्टिकल में बताते है आखिर धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत कैसे की थी.

धर्मेंद्र के पास नहीं थे दो वक्त की रोटी के पैसे, किया था मुश्किलों का सामना

धर्मेंद्र के पास एक समय में बिलकुल भी पैसे नहीं हुआ करते थे और उन्हें गरीबी की वजह से काफी कुछ सहन करना पड़ा था. धर्मेंद्र उस समय मुश्किल से अपनी दो वक्त की रोटी के पैसे भी नहीं कमा पा रहे थे. तब उन्होने अपनी किस्मत को आजमाने की ठानी और मुंबई जाने के लिए एक गेंहू के ट्रक में बैठ गए थे. मंबई आकर उन्होंने काफी प्रयास और संघर्ष किया लेकिन उनकी यह मेहनत रंग नहीं ला रही थी और उन्हें कही भी सफलता नहीं मिल रही थी. इस सब ने धर्मेंद्र को अंदर से तोड़ कर रख दिया था और उनकी हिम्मत उन्हें मंबई रुकने नहीं दे रही थी. तब धर्मेंद्र ने अपने गांव वापस जाने के पूरा मन बना लिया था और ट्रैन में बैठ चुके थे. लेकिन गरीबी में उन्हें ट्रैन से भी एक शक्श ने उतार दिया था जिसके बाद धर्मेंद्र की किस्मत चमकने लगी थी. आइये आगे के आर्टिकल में वह वजह बताते है जिसके चलते धर्मेंद्र ट्रैन से उतरने पर मजबूर हो गए थे.

धर्मेंद्र को इस शक्श ने उतार दिया था ट्रैन से, बदल दी थी धर्मेंद्र की किस्मत

धर्मेंद्र जब अपना काम ढूंढने गांव से मंबई आये थे तब उन्हें कई परेशानिया झेलनी पड़ी थी. कई प्रयास करने के बाद भी उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा था और तब उन्होंने अपन गांव जाने की पूरी तैयारियां कर ली थी. जिस दौरान उनकी मुलाकात मनोज कुमार नाम के एक शक्श से हुई थी. मनोज कुमार ने धर्मेंद्र को काफी हिम्मत दी थी लेकिन फिर भी धर्मेंद्र ट्रैन में जाकर बैठ चुके थे. धर्मेंद्र उस वक्त अपने खाने के पैसे भी नहीं जुटा पा रहे थे और परेशानियों ने उनकी सारी हिम्मत तोड़ दी थी. लेकिन फिर मनोज कुमार ने धर्मेंद्र को आकर ट्रैन से उतारा और उन्हें काफी समझाया। जिसके बाद धर्मेंद्र में कुछ कर जाने का जूनून आ गया था और उन्होंने मुंबई रहकर ही अपना करियर बनाया। मनोज कुमार ने उस समय धर्मेंद्र की किस्मत बदल दी थी और अगर मनोज कुमार उस समय धर्मेंद्र को मुंबई ना रोकते तो शायद आज धर्मेंद्र इतने नामी अभिनेता ना होते। उस ट्रैन से उतरकर धर्मेंद्र ने ऊंचाई की सीढ़ी चढ़ी थी. बाद में धर्मेंद्र और मनोज कुमार की दोस्ती भी गहरी होती गयी थी. धर्मेंद्र की इस स्थिति के बारे में हेमा मालिनी को भी शुरुआत से कभी नहीं पता था उन्हें भी यह बात बाद में पता चली थी.

About Tarun Singh

Tarun is an hardworking writer and his way of writing is amazing he writes innovative tittles in their articles.He plays a great role at thegyantv.com. he inspire and motivate the people from his articles. Moreover he like to read books, listening songs and explore the new things .He is taking interest in learning and making creatively new things .He is a kind person.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *