Breaking News
Home / खबरे / अम्बानी ने ख़रीदी आईपीएल की टीम तो रतन टाटा ने खरीद डाला पूरा आईपीएल, करोड़ों में हुई बात

अम्बानी ने ख़रीदी आईपीएल की टीम तो रतन टाटा ने खरीद डाला पूरा आईपीएल, करोड़ों में हुई बात

मुकेश अम्बानी की भारत के सबसे अमीर आदमी है यह बात तो आपको पता ही होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि मुकेश अम्बानी जी ने अपने जीवन मे नाम, इज़्ज़त और शोहरत सब कुछ कमाया है जिसके चलते पूरा देश इन्हें अच्छी तरह जानती है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज के समय मे इनके पास पैसो की कोई भी कमी नही हैं जिसके चलते अपनी लाइफस्टाइल को लेकर वह हमेशा चर्चा का विषय बने हुए रहते है. यह बात तो आपको पता ही होगी कि मुकेश अम्बानी जी ने दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग मानी जाने वाली आईपीएल की टीम को खरीद रखा है जिसका नाम मुम्बई इंडियंस है. मुकेश अम्बानी जी की पत्नी नीता अंबानी इसकी मैनेजिंग डायरेक्टर है. अम्बानी जी की इस टीम ने आज के सबसे ज्यादा बार आईपीएल के खिताब जीता है. अम्बानी जी की इस टीम मुम्बई इंडियंस को काफी पसन्द किया जाता है. हालहिं में आईपीएल से तालुख रखती हुई एक खबर सामने आई है कि भारत की सबसे बड़ी इंडस्ट्रियल कंपनी माने-जाने वाली टाटा ने हालहिं में पूरा आईपीएल खरीद डाला है. आइये आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि ऐसा क्यों बोला जाता है कि रतन टाटा ने पूरा आईपीएल ही खरीद लिया है और वही इसके कर्ता-दर्ता होंगे.

मुकेश अम्बानी से भी आगे निकले रतन टाटा, आईपीएल में भी होगा इनका नाम

भारत मे मुकेश अम्बानी जी के बाद अगर किसी को सबसे बड़ा बिज़नेस मैन माना जाता है तो वह है रतन टाटा जी. ऐसा इसलिए क्योंकि मुकेश अम्बानी जी की तरह रतन टाटा की भी कंपनी साफ सालो पुरानी और भरोसे मंद है जिसके चलते आज के समय मे सभी इसके बारे में जानते है. रतन टाटा के बारे में बताए तो उनका आज के समय मे भारत देश मे बहुत बड़ा नाम है और वर्तमान समय मे अगर कोई कंपनी सबसे ज्यादा प्रॉफिट में जा रही है तो वह सिर्फ और सिर्फ टाटा की कंपनी ही है. हालहिं में खबर आई है कि रतन टाटा का अब आईपीएल में भी बहुत बड़ा नाम होने वाला है जिसके चलते आईपीएल में भी इनका नाम चलेगा. बोला जा रहा है कि मुकेश अम्बानी जी की तो आईपीएल में सिर्फ एक टीम है लेकिन रतन टाटा का तो अब पूरा आईपीएल हो गया. ऐसा इसलिए क्योंकि अब आईपीएल रतन टाटा के नाम से ही जाना जाएगा. आपको बता दे कि हालहिं में खबर आई है कि इस साल आईपीएल ‘वीवो आईपीएल’ की जगह ‘टाटा आईपीएल’ के नाम से जाना जाएगा. आइए आपको आगे इस आर्टिकल में इसके बारे में विस्तार से बताते है.

टाटा के नाम से जाना जाएगा अब आईपीएल, हो गई जी चीनी कंपनी वीवो की छुट्टी

आईपीएल भारत के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग मानी जाती है और इस लीग को भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे सबसे ज्यादा पसन्द किया जाता है. पिछले काफी सालो से आईपीएल को विदेशी कंपनी स्पोंसर्ड कर रही थी जिसका नाम वीवो है जो कि एक चीनी कंपनी है. जिसके चलते आईपीएल के इस चीनी स्पोंसर्ड की बहुत ज्यादा आलोचना हुई थी. आपको बता दे कि इस साल BCCI जो कि आईपीएल के हर वर्ष आयोजन करवाता है उसने इसमें बदलाव कर दिया है जिसके चलते इस बार आईपीएल के स्पोंसर्ड रतन टाटा की कंपनी टाटा को बना दिया गया है और चीनी कंपनी वीवो की छुट्टी कर दी है. टाटा को आईपीएल को स्पोंसर्ड बना दिया इसी की वजह से वर्तमान समय में बोला जा रहा है कि अम्बानी की तो आईपीएल में टीम है जबकि टाटा का तो पूरा आईपीएल ही हो गया है.

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *