Breaking News
Home / जरा हट के / कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक है नवाजुद्दीन सिद्दीकी

कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक है नवाजुद्दीन सिद्दीकी

दुनिया में बहुत कम अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने अपने खुद के अभिनय के दम पर अपना नाम बनाया हो। एक ऐसा ही नाम है नवाजुद्दीन सिद्दीकी। जिन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा नवाज के रूप में जाना जाता है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी बहुत ही शिक्षित और अच्छे व्यक्ति हैं। उनके अभिनय को देश में बल्कि विदेशों में भी सराहा गया है। बॉलीवुड में लगातार हिट फिल्म देने के बाद हिट मशीन के रूप में भी जाना जाता है। बात करें उनके फिल्मी कैरियर की दो वह दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं।

एक्शन फिल्म और कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं

नवाजुद्दीन सिद्दीकी वैसे तो काफी फिल्में करते हैं लेकिन वह अपनी एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए ज्यादा जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म आमिर खान की स्वदेश की थी जिसमें उनका रोल काफी छोटा था। उनकी पहली सफल फिल्म की बात करें तो उन्होंने अनुराग कश्यप की गैंगस आफ वासेपुर फिल्म में एक अहम किरदार निभाया था। बॉलीवुड में बहुत ही कम अभिनेता ऐसे हैं जो लगातार हिट फिल्में देते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में शामिल हो गए हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अक्सर समाज सेवा के लिए दान करते रहते हैं। वह अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों के परिवारों में बहुत बड़ी धनराशि का दान करते हैं।

कितनी है कुल संपत्ति

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 13 मिलीयन डॉलर बताई गई है जो लगभग भारतीय मुद्रा में 93 करोड़ पर होती है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों के अलावा कई ब्रांच के ब्रांड एंडोर्समेंट भी है । एमपी जबलपुर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से ही होती है। वह ब्रांड प्रमोशन के लिए काफी अच्छी रकम वसूल करते हैं। इसके अलावा वह फिल्म जगत में काफी व्यस्त अभिनेताओं में भी शामिल हैं उनके पास बहुत सारी फिल्में हैं। रिपोर्ट की माने तो बीते कुछ सालों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कुल संपत्ति में लगभग 24% के बढ़ोतरी हुई है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का घर

बात करें उनके घर की तो वह मुंबई में रहते हैं। मुंबई में उनका एक आलीशान करें जिसको उन्होंने 2017 में खरीदा था। इनके घर की अनुमानित कीमत लगभग 12.8 करोड रुपए आंकी गई है ।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कारें

वैसे तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी को गाड़ियों का ज्यादा शौक नहीं है उनकी गाड़ियों की कलेक्शन की बात करें तो उनके पास एवरेज गाड़ियां हैं। वह दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं। उनके कार कलेक्शन में mercedes-benz, बीएमडब्ल्यू, और ऑडी जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल है।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *