Breaking News
Home / खबरे / सुहागन औरतों को नहीं करने चाहिए यह 10 काम

सुहागन औरतों को नहीं करने चाहिए यह 10 काम

वास्तु शास्त्र का हिंदू धर्म में बहुत महत्व होता है तभी तो हिंदू धर्म में जब भी कोई शुभ कार्य किया जा रहा होता है वास्तु शास्त्र का पालन किया जाता है जैसे कि किसी भी कार्य को करने से पहले सही समय ऐसा ही दिन का पता लगाकर ही वह कार्य किया जाता है इसी तरह सुहागन औरतों के लिए भी वास्तुशास्त्र में बहुत सी ऐसी अनगिनत बातें कही गई जिसे सुहागन औरतों को अपनाना बहुत जरूरी होता है यदि आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आइए जानते हैं कि सुहागन औरतों को वास्तु शास्त्र के अनुसार किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। 

पैरों में सोना

सुहागन महिलाओं को सोने से बनी बिछिया और पायल कभी भी नहीं पहनना चाहिए यदि कोई सुहागन महिलाएं सोने की बनी बिछिया पायल पहनती है तो उसे आज ही उतार दें क्योंकि यह महिलाओं के लिए बिल्कुल भी अशुभ माना जाता है सोने के आभूषण पैरों में पहनने से कुबेर जी गुस्से में आ जाते हैं जिससे सुहागन महिलाओं के पारिवारिक जीवन दरिद्रता फैल सकती है और पति के तरक्की में रुकावटें बढ़ सकती हैं और पूरे परिवार को आर्थिक समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है इसी वजह से सुहागिन महिलाओं को प्राया पैरों में चांदी के आभूषण ही पहनने चाहिए।

काले रंग की चूड़ियां

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुहागन औरतों को काले रंग की चूड़ियां कभी भी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि काले रंग की चूड़ियां पहनने पर सुहागन और तू शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है और उनका वैवाहिक जीवन भी खराब हो सकता है यही नहीं उनके घर में नकारात्मक शक्तियां फैल सकती है और घर मैं बच्चों पर भी बुरा प्रभाव हो सकता है।

सफेद रंग की साड़ी

सुहागिन महिलाओं के बाद कभी भी सफेद रंग की साड़ियां नहीं पहननी चाहिए क्योंकि सफेद साड़ी पहनने से महिलाओं की पतिव्रता धर्म नष्ट हो जाता है और उसे पति पत्नी के जीवन में नकारात्मक उर्जा फैलने लगती है और पति पत्नी के रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाते हैं

मंगलवार के दिन चूड़ियां नहीं खरीदे

मंगलवार और शनिवार के दिन सुहागन महिलाओं को चूड़ियां नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि इस दिन चूड़ियां खरीदने को अशुभ माना जाता है। यदि कोई सुहागन महिलाएं ऐसा करती हैं, तो उससे पति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

टूटी चूड़ियां नहीं पहने

सुहागन महिलाओं को कभी भी टूट चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए यदि आपके हाथ की तुलना कभी टूट जाए या चूड़ियों में दरार आ जाए तो उसे तुरंत ही हाथ से निकाल देनी चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं करने पर पति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

टूटा हुआ मंगलसूत्र

यदि आप टूटे हुए मंगलसूत्र पहनते हैं तो उसे कभी भी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि हिंदू धर्म में शास्त्रों के अनुसार टूटे हुए मंगलसूत्र पहनने से कुछ ना कुछ अनहोनी होने की चम्स्सेज ज्यादा होते हैं।

ना मांगे किसी से मंगलसूत्र और सिंदूर

कभी-कभी महिलाएं दूसरों से मंगलसूत्र और सिंदूर मांग कर पहन लेती है लेकिन सुहागिन महिलाओं को यह बात हमेशा ध्यान में रखना चाहिए क्यों नहीं कभी भी किसी से भी मंगलसूत्र और सिंदूर मांग कर नहीं पहनने चाहिए क्योंकि यह शास्त्रों के अनुसार अनुसार अशुभ माना जाता है।

दूसरों के पैसों से ना खरीदे मंगलसूत्र और सिंदूर

कई महिलाएं पैसों के अभाव में दूसरों से मंगलसूत्र और सिंदूर मांग पहन लेती लेकिन सुहागन महिलाओं को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए क्यों नहीं कभी भी दूसरों से पैसे मांग कर मंगलसूत्र और सिंदूर नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि शास्त्रों के अनुसार ऐसा करना उचित नहीं है यह कार्य कभी भी मिलकर नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके पति पर समस्याएं ला सकता है।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.