Breaking News
Home / खबरे / जब छोटी बच्ची चलती ट्रेन से नीचे गिरी तो 3 किलोमीटर नंगे पैर माँ पटरियों पर भागकर बच्ची के पास पहुंची

जब छोटी बच्ची चलती ट्रेन से नीचे गिरी तो 3 किलोमीटर नंगे पैर माँ पटरियों पर भागकर बच्ची के पास पहुंची

हाल ही में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली महिला के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसके बारे में जानकर आप भी अचंबित मतलब शॉक हो जायेगे।

ऐसी क्या घटना हुई जिस से ये माँ ट्रेन से कूदने के लिए तैयार थी?

घटना का हाल कुछ इस प्रकार है यूपी के प्रयागराज की रहने वाली महिला एक ट्रेन में सफाई करके अपने परिवार को चलती थी।एक दिन वह महिला खुद की दो साल की बेटी को भी खुद के साथ ट्रैन के सफाई करने लेके आ गयी।उसकी बेटी उसकी साड़ी के पल्लू को पकड़ को पकड़ कर उसके साथ चल रही थी,लेकिन 1 दम से उस बच्ची से अपनी माँ की साड़ी का पल्लू छूट गया और वह चालती ट्रैन में से नीचे गिर गयी। जैसे ही उस महिला का ध्यान पड़ा तो वह खुद में बेटी को बचाने के लिए ट्रैन से कूदने को तैयार हो गई।जैसे – तैसे करके लोगो ने उसे समझाया ओर ट्रैन में से कूदने से रोका। ट्रैन में बैठे लोगो ने तुरंत ट्रैन के चैन कैछ दी और ट्रेन को रोक दिया।
ट्रैन बच्ची से लगभग तीन किलोमीटर आगे जाकर रुकी। ट्रैन को रुकते ही माँ नघे पैर भागी ओर अपनी बेटी के पास पाउची , लेकिन उसे उसकी बेटी वहा नही दिखी। वहाँ खड़े सभी लोगो से वो पू…

यही सुनके उसको शांति मिली, ओर बेटी से मिलते ही उसने उसे सीने से लगा लिया और उसे चूमने लगी और उसे प्यार करने लगी।
पूछताछ के बाद पता चला की उस महिला का नाम मुन्नी देवी हैं, कुछ समय पहले ही वह अपने पति से लड़ाई करके घर छोड़ कर आई थी और साथ मे अपनी 2 साल की बच्ची को भी लायी थी। वह रोज ट्रैन में झाड़ू लगा कर उसी के पैसों से खुद ओर बच्ची का गुजारा करती थी। रोजाना के तरय वह मंगलवार को भी ट्रेन की सफाई करने गयी थी और तभी यह घटना घटी।वो तो भगवान का शुक्र है कि उसकी बेटी लक्षित ट्रैन में से सीधे गास में गिरी,यही कारण था जिसके वजह से उसे ज्यादा चोट नही लगी और वह बाल-बाल बच गयी, ओर उसे जैसे कोई नई जिंदगी मिल गयी हो।

माँ… एक ऐसा रिश्ता है जो सबसे बड़ा है ,एक माँ खुद के औलाद को बचाने के लिए ,उसकी हर एक खतरे से रक्षा करने के लिए हमेशा त्यार रहती है, ओर सारी मुसीबतों का खुद है सामना करती है क्योंकि उसके बच्चे पर बिल्कुल भी आंच नही आनी चाइए एक माँ हमेशा ये है दुआ करती है कि भविष्य में अगर कोई भी मुसीबत आये तो पहले मुझ पर आये ना के मेरे बच्चो पर। एक माँ का दिल बहुत बड़ा होता है ओर वह आपबे बच्चे के लिए बहुत ज्यादा इमोशनल होती है कैसी भी परिस्थितियों में, क्योंकि माँ तो माँ ही होती है।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *