Breaking News
Home / खबरे / उत्तराखंड से बड़ी खबर २ लाख मुस्ली म बच्चे हुए रातो रात गायब, जब हकीकत पता लगी तो सरकार भौचकी रह गयी

उत्तराखंड से बड़ी खबर २ लाख मुस्ली म बच्चे हुए रातो रात गायब, जब हकीकत पता लगी तो सरकार भौचकी रह गयी

हमारे देश भारत की देवनगरी उत्तराखंड से रातो रात २ लाख बच्चे गायब हो जाते है, ये खबर सुनने में कितनी खौफनाक लगती है. ये खबर जितनी खौफनाक है उससे कई ज्यादा खौफनाक इस खबर के पीछे की सच्चाई है जिसको जानकर आप सभी हैरान रह जायेंगे. अगर आप इस खबर को पूरा जानना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को पूरा पढियेगा. इस आर्टिकल में हमने आपको जानकारी डी है की की कैसे उत्तराखंड से रातो रात २ लाख मुस्ली म बच्चे गायब हो जाते है.

ये बात सुनकर हर कोई सुन रह जाएगा आखिर एक रात में २ लाख बच्चे कैसे गायब हो सकते है चूँकि ये एक दिल देहला देने वाला वाक्य है. लेकिन आपको बतादे ये बच्चे कभी अस्तित्व में थे ही नही ये बच्चे सिर्फ कागजो पर देखे जा सकते थे. अब हमें पता है की आपको इस आर्टिकल में अब रूचि आ रही होगी. तो चलिए आपको बताते है आज मदरसों में चल रहे घोटालो के बारे में.

क्या है पूरा मामला?

हर साल सरकार मदरसों में पढने वाले बच्चो को स्कोलरशिप देती है, यह स्कोलोर्शिप कुल 14 करोड़ रुपये होती है. इस 14 करोड की स्कोलोर्शिप को सारे बच्चो में बराबर दी जाती है लेकिन मदरसों के स्टाफ ने चालाकी चलकर एक बड़ा घोटाला करा है.

मदरसों ने कई बच्चो के नाम फर्जी चढ़ा रखे है जबकि वो बच्चे कभी अस्तित्व में ही नही थे. मदरसों ने फर्जी नामो की एंट्री रजिस्टर में चढ़ा रखी है. ये मामला का खुलासा तब हुआ जब कलेक्टर को इन आंकड़ो पर शक हुआ और इसके लिए जांच कमिटी बनाई गयी.

फिलहाल इस मामले के उपर कार्यवाही चल रही है और जो भी इस बड़े घोटाले में शामिल है सरकार उन्हें ससपेंड कर रही है तथा उनके प्रति सख्त से सख्त कदम उठाये जा रहे है.

ये घोटाला आज पहली बार नही हो रहा है बल्कि ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके है. बताया जा रहा है की सरकार ने निर्देश दिए थे मदरसों को की आधार से बैंक लिंक करवाया जाए बच्चो का.

जब सरकार का ये आदेश आया तो मदरसों के स्टाफ के पसीने छुट गये. जब रजिस्ट्रेशन हुए तो पता लगा की ८८ फीसदी बच्चो का रजिस्ट्रेशन नही हुआ है चूँकि वो फर्जी रिकॉर्ड थे. फिलहाल सरकार ने 14 करोड़ की राशि को कम करके २ करोड़ कर दिया है.

इस खबर के आने के बाद सरकार को काफी ट्रोल करा जा रहा है जो की मदरसों के द्वारा हो रहा है. आखिर मदरसे अब वो फर्जीसरकारी फण्ड नही उठा पाएंगे जो वो पहले उठा लेते थे.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *