Breaking News
Home / खबरे / ऋषभ पंत के इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शतक लगाने के बाद भी रहना पड़ सकता है वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले से बाहर, ये है बड़ी वजह

ऋषभ पंत के इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शतक लगाने के बाद भी रहना पड़ सकता है वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले से बाहर, ये है बड़ी वजह

विश्व क्रिकेट में इन दिनों हर जगह सिर्फ ऋषभ पंत की चर्चा हो रही है क्योंकि मैनचेस्टर में हुए आखिरी मुकाबले में ऋषभ पंत ने जिस तरह ताबड़तोड़ तरीके से 125 रन बनाकर इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन ली उसे हर कोई हैरान रह गया। ऋषभ पंत किस दर्जे के खिलाड़ी हैं उन्होंने उस मुकाबले में दिखा दिया कि उनका दिन रहने पर वह कहीं से भी मैच का रुख पलट सकते हैं। भारतीय टीम की तरफ से आ रही खबरों की मानें तो ऋषभ पंत के धुआंधार शतक के बावजूद वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाले मुकाबले से ऋषभ पंत को बाहर रहना पड़ सकता है। ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के उन खिलाड़ियों में शामिल है जिनके ऊपर टीम काफी भरोसा करती है लेकिन आइए आपको बताते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले शुरुआती एकदिवसीय मुकाबले में फॉर्म में होने के बाद भी ऋषभ पंत को बाहर क्यों बैठना पड़ेगा.

ऋषभ पंत को बाहर बिठाकर इस कीपर को मिलेगा मौका, सामने आई बड़ी खबर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई से शुरू होने वाले 3 एकदिवसीय और 5 टी-20 मुकाबलों में भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं और इस सीरीज में सभी लोगों की निगाहें ऋषभ पंत पर टिकी रहेंगी, क्योंकि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ में निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत ने नाबाद 125 रनों की पारी खेली लेकिन टीम के चयनकर्ताओं की मानें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है और उनकी जगह ईशान किशन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। आपको बता दें कि ऋषभ पंत की तरह ईशान किशन भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वह भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं लेकिन यह जानकर हैरानी हो रही है कि आखिर क्यों शतक बनाने के बावजूद ऋषभ पंत को चयनकर्ता बाहर बिठाने वाले हैं। आइए आपको बताते हैं इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे।

इस वजह से पहले एकदिवसीय मुकाबले में नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत, मिलेगा सभी को मौक़ा

भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल इन दिनों बहुत व्यस्त है। इंडियन प्रीमियर लीग के कुछ दिनों बाद ही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेली थी और अफ्रीका सीरीज के अगले सप्ताह में भारतीय टीम को इंग्लैंड रवाना होना पड़ा था। इन व्यस्त कार्यक्रमों के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है जहां उनका मुकाबला 27 जुलाई को शुरू होने वाला है। इन व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से कई प्लेयर पर मानसिक दबाव हो गया है और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत को आराम देकर ईशान किशन को मौका देने का फैसला किया है। पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत को बाहर बिठाकर ओपनर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन नजर को लाया जायेगा वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन बल्लेबाजी करेंगे। बताया जा रहा है कि दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऋषभ पंत को वापस लाया जाएगा।

About Nausheen Ejaz

nausheen ejaz is the author at thegyantv.com who has many years experience in writing. thegyantv.com is india's no one website in publishing. nausheen ejaz is brilliant wiriter with passion and full energy. nausheen ejaj love to writes on bollywood life also on cricket and other games. today all we have interest in bollywood life and social media. nausheen ejaz is one of the best in thier writers team. who writes best content with interest. nausheen ejaz has many followers who loves to read nausheen's content. all we can see his interest in articles written by nausheen. his content we can see on thegyantv.com. nausheen ejaz is one of the best in writers. he has power to empower.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *