Breaking News
Home / लाइफ स्टाइल / कभी था सिक्यूरिटी गार्ड, आज कर रहा पुरे देश की सुर-क्षा

कभी था सिक्यूरिटी गार्ड, आज कर रहा पुरे देश की सुर-क्षा

कहते है की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती. मेहनत करने वाला एक न एक दिन अपनी मंजिल को पा ही लेता है. जो लोग मेहनत करते है उनकी सफलता को कोई रोक नही सकता है. मेहनती लोग अँधेरे में भी रौशनी की मंजिल खोज ही लेते है. क्यों की जुगनू कभी उजाले का मोहताज़ नही होता है.  इसी बात को साबित करके दिखाया है राजस्थान के जालोर जिले में रहने वाले पिंटू कुमार राणा ने. तो आईये जानते है इनके बारे में.

खेतों में मजदूरी करते है पिंटू के पिता 

मजदुर का यह बेटा रात भर जग कर सिक्यूरिटी गार्ड की नोकरी करता था. वो अभी पुलिस अफसर बन गया है. पिंटू राणा के गार्ड से लेकर राजस्थान पुलिस में अफसर बनाने का सफ़र आसान नहीं था.  पिंटू रना का कहना है उनके पिता भी अन्य लोगो की तरह खेतो में मजदुर का काम किया करते है उनके पिता ज्यादा पढ़े लिखे नही है. है जिसके कारण उन्हें कही नोकरी नही मिल आई और वो खेतों में ही मजदूरी का काम करने लग गये.

उनका कहना है की मेरे पिता का ज्यादा पढ़ा लिखा ना होने के बावजूद भी उन्हें पढने लिखने का भरपूर मौका दिया. यही कारण है की वो आज पुलिस में अफसर बन पाए है. पिता ने मजदूरी कर कर के उसकी पढाई का पूरा ध्यान रखा था. जब पिंटू ने अपनी पढाई पूरी कर ली थो वो भी नोकरी ना लगने तक काम करने लगे और एक सिक्यूरिटी गार्ड की नोकरनी करने लग गये. और साथ साथ में पढाई भी करते रहे और आज सफल है.

सरकारी स्कूल में की थी अपनी पढाई 

पिंटू का कहना है की उन्होंने अपनी 12 व़ी की पढाई सांचोर के ही एक सरकारी स्कूल से की. 12 की पढाई पूरी करने के बाद वो कॉम्पीटिशन की तयारी करने लगे और साथ साथ में अपनी कॉलेज की पढाई भी कर रहे थे कॉलेज की पढाई पूरी होने के बाद उन्होंने एक गार्ड की नोकरी करनी चाही ताकि अपने पिता का परिवार का पालन करने में मदद कर सके. परिवार की आर्थिक स्थति ठीक नही होने के कारण उनको गार्ड की नोकरी करनी पड़ी लेकिन उन्होंने अपनी पढाई को छोड़ा नही और साथ साथ में पढ़ते रहे.

पुलिस अफसर बनाने के बाद सोशल मीडिया पर हुआ विडियो वायरल 

SI में सिलेक्शन होने के बाद पिंटू ने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया जो काफी वायरल हो रहा है उस विडियो में उहोने अपनी सफलता के मूलमंत्र के बारे में बताया है. उन्होंने विडियो में कहा की साथियों अपने लक्ष्य से कभी पीछे नही हटना चाहिए एक दिन सफलता जरुरु मिलेगी.

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.