Breaking News
Home / बॉलीवुड / सलमान खान, उनकी बहन और उनकी कंपनी पर केस दर्ज, जाना पड़ सकता है जेल

सलमान खान, उनकी बहन और उनकी कंपनी पर केस दर्ज, जाना पड़ सकता है जेल

चंडीगढ़ के एक बिज़नेस में ने सलमान खान उनकी बहन और उनकी कंपनी बीइंग ह्यूमन कर दोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान खान उनकी बहन और कंपनी के अधिकारीयों को नोटिस भेजा है। इन सभी लोगो को इस मामले में 13 तारीख तक पेश होकर जवाब देना होगा। आइये जानते है पूरा मामला क्या है।

चंडीगढ़ के एक व्यापारी है अरुण गुप्ता जिन्होंने बीइंग ह्यूमन खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है की बीइंग ह्यूमन कंपनी के कहने पर उन्होंने मनी माजरा में तीन करोड़ रूपए लगाकर बीइंग ह्यूमन ज्वेलरी का शोरूम खोला इस बारे में उनके पास लिखित अग्रीमेंट भी है। बीइंग ह्यूमन ज्वेलरी को स्टाइल क्विंटन ज्वेलरी गहने सप्लाई करती है। इन सब लोगो ने मिलकर अरुण से शो रूम खुलवाया मगर वादे के बावजूद वो लोग उनकी मदद नहीं कर रहे है। जो कंपनी अरुण को ज्वेलरी सप्लाई करने वाली थी उनके सारे ऑफिस ओर वेबसाइट बंद चल रहे है। शो रूम खुलवाते समय उनसे कहा गया था की सारी ज्वेलरी उन्हें स्टाइल क्विंटिन से मिलेगी और सलमान के साथ मिलकर सब लोग उनके इस शोरूम को प्रमोट भी करेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो रहा है।

कंपनी से शिकायत करने के बावजूद नहीं मिला कोई जवाब

अरुण का कहना है की इन सब को लेकर जब उन्होंने कंपनी से शिकायत की तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला, अरुण ने बताया की सलमान खान ने उन्हें अपने टीवी शो बिग बोस के शो पर बुलाया था वहाँ पर उन्हें आस्वस्त किया था की शोरूम खुलने के बाद वो उनकी हर संभव मदद करेंगे। उसी के साथ चंडीगढ़ में एक शो रूम खोलने की बात भी कही थी। अरुण ने सलमान खान के साथ अपने परिवार की तस्वीरें भी दिखाई। 2018 में शोरूम की ओपनिंग में सलमान खान को खुद आना था लेकिन अपनी वयस्तता के चलते अपने जीजा आयुष शर्मा को भेज दिया था।

इन्ही मुस्किलो के चलते अरुण ने सलमान और उनकी कपंनी के खिलाफ चंडीगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई है , वो चाहते है की पुलिस इस मामले में एक्शन ले अब आगे क्या होगा अरुण गुप्ता की शिकायत पर जिन जिन लोगो को पुलिस ने नोटिस भेजा है उन्हें 13 जुलाई तक जवाब देना है वो भी खुद आकर। अगर पुलिस उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होती है तो आगे की करवाई की जाएगी।

2007 में सलमान खान ने बीइंग ह्यूमन नाम का चैरिटी ट्रस्ट शुरू किया था जिसमे निम्न वर्ग के बच्चो को शिक्षा और हेल्थ फेसेलिटी प्रोवाइड करवाई जानी थी , ये कंपनी अपने प्रोडक्ट बेच कर चेरेटी का खर्च उठती है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.